5 खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद नीलामी से पहले काफी मजबूत नजर आ रही है चेन्नई सुपर किंग्स 1

आईपीएल 2020 के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारी करनी शुरू कर दिया है. जिसके तहत ही टीमों ने खिलाड़ी भी रिलीज कर दिए हैं. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने भी 5 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है. जिसके बाद अब उनकी टीम ने 20 खिलाड़ी बचे हुए हैं. 5 खिलाड़ी निकालने के बाद भी उनकी टीम मजबूत नजर आ रही है.

बल्लेबाजी में अनुभवी खिलाड़ी हैं चेन्नई सुपर किंग्स मौजूद

5 खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद नीलामी से पहले काफी मजबूत नजर आ रही है चेन्नई सुपर किंग्स 2

जब चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी पर नजर डाले तो टीम में कई अनुभवी बल्लेबाज मौजूद हैं. जिसमें सबसे पहला नाम सुरेश रैना का आता है. आईपीएल में रैना सबसे सफल बल्लेबाजो के श्रेणी में आते हैं. उनके अलावा टीम में युवा ऋतुराज गायकवाड़ भी मौजूद हैं.

सलामी बल्लेबाज के लिए मुरली विजय, फाफ डू प्लेसिस भी टीम में मौजूद हैं. मध्यक्रम के लिए केदार जाधव भी टीम में मौजूद हैं. जो उन्हें मजबूती प्रदान करते हैं.

आलराउंडर देते हैं इस टीम को मजबूती

सीएसके

विकेटकीपर इस टीम में तीन मौजूद हैं. जिसमें खुद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है. दूसरे विकेटकीपर के रूप में अंबाती रायडू मौजूद हैं. जबकि तीसरे विकेटकीपर के रूप में युवा एन जगदीशन टीम में शामिल हैं.

स्पिन गेंदबाजी आलराउंडर के रूप में मिचेल सेंटनर, रविन्द्र जडेजा, कर्ण शर्मा जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं. जबकि तेज गेंदबाजी आलराउंडर के रूप में शेन वाटसन, डवेन ब्रावो और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं. जो टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाएंगे.

गेंदबाजी के रूप में चेन्नई सुपर किंग्स के मौजूद हैं विकल्प

चेन्नई सुपर किंग्स

तेज गेंदबाजी के रूप में चेन्नई के पास मोनू सिंह, शार्दुल ठाकुर, और केएम आसिफ भी मौजूद हैं. उनके अलावा दक्षिण अफ्रीका के लुंगी एंगीडी भी तेज गेंदबाजी के रूप में टींम में मौजूद हैं.

5 खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद नीलामी से पहले काफी मजबूत नजर आ रही है चेन्नई सुपर किंग्स 3

स्पिन गेंदबाजी के विकल्प के रूप में चेन्नई सुपर किंग्स के पास हरभजन सिंह और इमरान ताहिर मौजूद हैं. जो किसी भी मैदान पर अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजो को परेशान करने की क्षमता रहते हैं. मौजूदा समय में चेन्नई की टीम मजबूत नजर आ रही है.

यहाँ देखें उनकी टीम

चेन्नई सुपर किंग्स

महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, मुरली विजय, रुतुराज गायकवाड़, शेन वॉटसन, ड्वेन ब्रावो, केदार जाधव, लुंगी एनगिडी, स्कॉट कुगलेइजन, रवींद्र जडेजा, मिशेल सेंटनर, मोनू कुमार, एन जगदिसन, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, केएम आसिफ.

अब चेन्नई सुपर किंग्स के पास मौजूद हैं इतने रूपये का पर्स

5 खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद नीलामी से पहले काफी मजबूत नजर आ रही है चेन्नई सुपर किंग्स 4

महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम जब 19 दिसंबर को कोलकाता में नीलामी के लिए उतरेगी तो उनके पास पर्स में 14.60 करोड़ मौजूद होंगे. जिससे वो खिलाड़ी खरीदना चाहेंगे.

5 खिलाड़ी जिनको चेन्नई ने किया है रिलीज

सैम बिलिंग्स, डेविड विली, चैतन्य बिश्नोई, मोहित शर्मा और ध्रुव शोरे.

इन खिलाड़ियों पर नीलामी में नजरें बना सकती है चेन्नई की टीम

5 खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद नीलामी से पहले काफी मजबूत नजर आ रही है चेन्नई सुपर किंग्स 5

जब कोलकाता में 19 दिसंबर को चेन्नई की टीम नीलामी में शामिल होगी तो वो सैम बिलिंग्स की जगह ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को शामिल कर सकते हैं. जबकि तेज गेंदबाजी में उनकी टीम एंड्रयू टाई को अपने टीम में शामिल करने का प्रयास कर सकती है.

निचले क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आलराउंडर यूसुफ पठान और सलामी बल्लेबाजी के लिए यशस्वी जायसवाल को अपने साथ जोड़ सकते हैं. उनके अलावा मुंबई के तुषार देशपांडे को चेन्नई की टीम अपने साथ जोड़ सकती है.