IPL Rewind : धोनी की CSK में चुने तो गए मगर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं रहे ये 3 खिलाड़ी 1

पूर्व सीनियर भारतीय कप्तान एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम के लिए दुबई में खेला गया आईपीएल का पिछला सीज़न ज़्यादा बेहतर नहीं गुज़रा था. लेकिन पिछले सीज़न को छोड़ दें तो चेन्नई की टीम सबसे ज़्यादा बार प्लेऑफ़ राउंड में पहुंचने वाली टीम है.

अभी तक आईपीएल में चेन्नई के लिए कई दिग्गज खिलाड़ी खेल चुके हैं. लेकिन कई नामी क्रिकेटर ऐसे भी हैं जो चेन्नई के साथ जुड़े तो सही लेकिन कभी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं रहे. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे 3 ऐसे नामी क्रिकेटर्स के बारे में जिनको चेन्नई (Chennai Super Kings) में होने के बावजूद टीम के लिए मैदान पर खेलने का मौका नहीं मिला.

इरफ़ान पठान

Chennai Super Kings

बड़ौदा के 36 वर्षीय पूर्व सीनियर भारतीय  तेज़ गेंदबाज़ इरफ़ान पठान ने भारतीय टीम के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय  क्रिकेट करियर की शुरुआत 2003 में कर दी थी. इसके बाद पूर्व तेज़ गेंदबाज़ ने भारत की फ़्रेंचाइज़ी लीग आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए अपने करियर की शुरुआत की थी.

103 आईपीएल मैचों में 101 विकेट ले चुके पठान के आईपीएल करियर में 2015 के सीज़न में एक वक़्त ऐसा भी आया जब वो चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम का हिस्सा बने. लेकिन हैरानी की बात ये रही कि इस पूरे सीज़न में पठान को चेन्नई की प्लेइंग इलेवन में खेलने के लिए जगह ही नहीं मिली.

काइल एबॉट

IPL Rewind : धोनी की CSK में चुने तो गए मगर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं रहे ये 3 खिलाड़ी 2

साउथ अफ़्रीका के 33 वर्षीय सीनियर तेज़ गेंदबाज़ काइल एबॉट (Kyle Abbott) ने अपने देश की राष्ट्रीय टीम के लिए 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत कर दी थी. इसके बाद 2016 में उन्होंने आईपीएल में खेलने का मौका मिला था. हालांकि उन्हें आईपीएल 2012 (IPL 2012) में ही पंजाब किंग्स की टीम ने अपने साथ जोड़ लिया था.

इसके बाद आईपीएल 2015 में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम ने काइल एबॉट को  30 लाख की रक़म में अपने साथ जोड़ा था. लेकिन इस पूरे सीज़न में एमएस धोनी की टीम का हिस्सा होने के बावजूद एबॉट को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला था.

मैट हेनरी

IPL Rewind : धोनी की CSK में चुने तो गए मगर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं रहे ये 3 खिलाड़ी 3

क्राइस्टचर्च के 29 वर्षीय तेज़ गेंदबाज़ मैट हेनरी (Matt Henry) ने न्यूज़ीलैंड की टीम के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत 2014 में की थी. इसके बाद आईपीएल 2014 में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम ने उन्हें पहली बार अपने साथ 30 लाख की रक़म में अपने साथ जोड़ा था.

इसके बाद 2015 में खेले गए अगले सीज़न में चेन्नई की टीम ने उन्हें अपने साथ रिटेन किया. लेकिन इस पूरे दौरानिए में चौंकाने वाली बात ये थी कि मैट हेनरी को दोनों ही सीज़न में चेन्नई की प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला था.

Umesh Sharma

Everything under the sun can be expressed in written form. So, I am practicing the same since the time I hold my consciousness and came to know pen and paper. Apart from being Writer, Journalist or...