चेन्नई सुपर किंग्स की टीम, जाने नीलामी के बाद क्या है टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम, जाने नीलामी के बाद क्या है टीम की कमजोरी और मजबूती 

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम, जाने नीलामी के बाद क्या है टीम की कमजोरी और मजबूती

आईपीएल 2020 के लिए कल कोलकाता में नीलामी हो गयी. जहाँ पर सभी टीमों ने खिलाड़ी खरीद लिए अब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम भी पूरी हो गयी है. पिछले बार ख़िताब जीतने से चूकने वाली चेन्नई की टीम ने 3 नए खिलाड़ी अपने साथ जोड़ा है. जिसके कारण टीम अब बहुत मजबूत नजर आ रही है.

यहाँ देखें नीलामी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम

महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, हरभजन सिंह, अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो, मिचेल सेंटनर, शेन वॉटसन, फाफ डू प्लेसिस, मुरली विजय, केदार जाधव, रवीन्द्र जडेजा, कर्ण शर्मा, ऋतुराज गायकवड़,  इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर, केएम आसिफ, मोनू कुमार,  लुंगी एनगिडी, एन जगदीशन, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड, सैम करन, आर साई किशोर, पीयूष चावला.

जाने क्या है चेन्नई सुपर किंग्स की मजबूती

चेन्नई सुपर किंग्स

टीम में मौजूद बल्लेबाज

चेन्नई की टीम में बल्लेबाजी के विकल्प की बात करे तो सुरेश रैना और अंबाती रायडू का साथ देने के लिए फाफ डू प्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड मौजूद है. इसके अलावा टीम में मुरली विजय और केदार जाधव भी मौजूद हैं. ऋतुराज को छोड़कर अन्य सभी ने अपने देश के लिए बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया हुआ है. विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खुद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और तमिलनाडु के युवा बल्लेबाज एन जगदीसन मौजूद हैं. जिसके कारण ये एक अच्छी बल्लेबाजी यूनिट नजर आती है.

अच्छे आलराउंडर खिलाड़ी भी हैं टीम में मौजूद

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम, जाने नीलामी के बाद क्या है टीम की कमजोरी और मजबूती 1

सुपर किंग्स के पास अच्छे आलराउंडर खिलाड़ी भी मौजूद हैं. तेज गेंदबाजी आलराउंडर के रूप में इस टीम के पास इंग्लैंड के सैम करन, दिग्गज ड्वेन ब्रावो और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान शेन वाटसन भी मौजूद हैं. जबकि स्पिन आलराउंड विकल्प के रूप में टीम के पास रविन्द्र जडेजा और मिचेल सेंटनर मौजूद हैं. उनके विकल्प के रुप में टीम के पास कर्ण शर्मा भी मौजूद हैं.

गेंदबाजी में मौजूद हैं कई विकल्प

स्पिन गेंदबाजी विकल्प के रूप में टीम के पास हरभजन सिंह और इमरान ताहिर मौजूद हैं. उनके अलावा अब टीम में आर साईं किशोर और पियूष चावला भी मौजूद हैं. जिससे टीम बहुत ज्यादा मजबूत नजर आती है. तेज गेंदबाजी में इनके पास जोश हेजलवुड और लुंगी एँगीडी भी मौजूद हैं. जबकि भारतीय तेज गेंदबाजो के लिस्ट में दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और केएम आसिफ, मोनू कुमार भी टीम को मजबूत बनाते हैं.

कमजोरी भी मौजूद हैं चेन्नई की टीम में

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम, जाने नीलामी के बाद क्या है टीम की कमजोरी और मजबूती 2

इस टीम में अधिकतम खिलाड़ी 32 साल की उम्र पार कर चुके हैं. जिसके कारण फिटनेस टीम के लिए बड़ी समस्या बन सकती है. उसके अलावा कई ऐसे खिलाड़ी भी मौजूद हैं जो मात्र कुछ लीग ही खेलते हैं या वो आईपीएल ही खेलते हुए नजर आते हैं. जिसके कारण उनके फॉर्म पर सवाल हमेशा उठा रहेगा. डेथ ओवरो की गेंदबाजी भी इनके लिए बड़ी समस्या बन कर उभर सकती है. जिसके अलावा मध्यक्रम में कोई आक्रामक बल्लेबाज भी नहीं मौजूद हैं.

इस दिशा में हैं चेन्नई की टीम को संभावना

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम, जाने नीलामी के बाद क्या है टीम की कमजोरी और मजबूती 3

सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ लगातार घरेलू क्रिकेट में अच्छा कर रहे है. जिसके कारण वो टीम के लिए मौका मिलने पर अच्छा खेलने का प्रयास करेंगे.  जबकि दीपक चाहर अपनी क्षमता डेथ ओवरों में भी दिखाना चाहेंगे. उनके अलावा शेन वाटसन और रायडू को फिर एक बार खुद को साबित करना होगा. जबकि जोश हेजलवुड भी टी20 फ़ॉर्मेट में खुद को एक अच्छा गेंदबाज साबित करने का पूरा प्रयास करेंगे.

ये हैं टीम के लिए बड़ा खतरा

चेन्नई सुपर किंग्स

तेज गेंदबाज लुंगी एँगीडी चोट से जूझ रहे हैं. वो यदि आईपीएल तक फिट नहीं होते तो टीम के लिए बहुत परेशानी हो जाएगी. उसके अलावा टीम में आक्रामक बल्लेबाजो की बहुत कमी है. जो बड़ा स्कोर का पीछा करते समय टीम के लिए बहुत ज्यादा परेशानी का विषय बन सकता है. उसके अलावा कई खिलाड़ियों का लगातार क्रिकेट ना खेलना भी टीम के लिए बहुत ही परेशानी का सबब बनता जा रहा है.

यहाँ देखें टीम की पहली प्लेइंग इलेवन

शेन वाटसन, ऋतुराज गायकवाड़, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, सैम करन, ड्वेन ब्रावो, रविन्द्र जडेजा, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, हरभजन सिंह.

 

Related posts