कोरोना वायरस के कारण चेन्नई सुपर किंग्स को हो सकता है घाटा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2020 रद्द होने की आशंका के बीच लुट गयी चेन्नई सुपर किंग्स, हुआ करोड़ो का नुकसान 

आईपीएल 2020 रद्द होने की आशंका के बीच लुट गयी चेन्नई सुपर किंग्स, हुआ करोड़ो का नुकसान

कोरोना वायरस इन दिनों पूरी दुनिया में अपना कहर बरपा रहा है जिसके आगोश में धीरे-धीरे सभी देश शामिल होते जा रहे हैं। कोरोना के कहर को देखते हुए लोगों में खौफ का माहौल बना हुआ है। कोरोना के लगातार बढ़ते हुए प्रभाव को देखते हुए जनजीवन ठप पड़ा है तो हर जगह केवल बंद ही बंद नजर आ रहा है।

कोरोना के कारण आईपीएल 2020 का आयोजन है अधर में

कोरोना के कहर को देखते हुए खेल जगत में भी मैदान विरान नजर आ रहे हैं। इसमें जहां एक तरफ बाकी खेल इवेंट भी रद्द होते जा रहे हैं तो वहीं इंडियन प्रीमियर लीग को भी इस बार 29 मार्च से शुरू होने था लेकिन इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया है।

आईपीएल 2020 रद्द होने की आशंका के बीच लुट गयी चेन्नई सुपर किंग्स, हुआ करोड़ो का नुकसान 1

आईपीएल को कोरोना के कारण 15 अप्रेल तक के लिए टाल दिया है तो वहीं मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए तो नहीं लग रहा है कि आईपीएल का इस बार का सीजन संभव है। ऐसे में हो सकता है कि आईपीएल 2020 को रद्द भी किया जा सकता है।

आईपीएल रद्द होने पर चेन्नई सुपर किंग्स को हो सकता है बड़ा नुकसान

बीसीसीआई की सबसे बड़ी केशरिच लीग इंडियन प्रीमियर लीग का ये सीजन अगर अब रद्द होता है तो बीसीसीआई को करोड़ों का नुकसान होने वाला है तो वहीं इससे अछूती महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स भी नजर नहीं आ रही है।

आईपीएल 2020 रद्द होने की आशंका के बीच लुट गयी चेन्नई सुपर किंग्स, हुआ करोड़ो का नुकसान 2

इतना तो सबके सामने है कि आईपीएल के इस बार का सीजन कोरोना के कारण अभी तक शुरू नहीं हो सका है और स्थितियां बद से बदतर होती चली जा रही है ऐसे में हर कोई ये आशंका जता रहा है कि इस बार का सीजन मुश्किल से आयोजित हो सकेगा। ऐसे में रद्द करने की संभावना ज्यादा है।

सीएसके की ब्रांड वेल्यू में आयी 200 करोड़ की गिरावट

अगर ऐसा होता है तो इकॉनोमिक्स टाइम्स के अनुसार माना जा रहा है कि बीसीसीआई के बाद सबसे ज्यादा नुकसान चेन्नई सुपर किंग्स को हो सकता है। चेन्नई सुपर किंग्स की ब्रांड वेल्यू पर इसका सीधा-सीधा असर पड़ा है। जिसमें आईपीएल की अनिश्चिचता ने सीएसके की ब्रांड वेल्यू में 200 करोड़ रुपये की कमी ला दी है।

आईपीएल 2020 रद्द होने की आशंका के बीच लुट गयी चेन्नई सुपर किंग्स, हुआ करोड़ो का नुकसान 3

सीएसके की ब्रांड वेल्यू पिछले साल तक 732 करोड़ रुपये थी तो वहीं मुंबई इंडियंस की सबसे ज्यादा 809 करोड़ थी। लेकिन 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स की कुच महीनों पहले तक ब्रांड वेल्यू 1000 करोड़ के करीब जा पहुंची थी। लेकिन आईपीएल के आयोजन को लेकर संशय के बादल मंडरा रहे है जिससे उनकी वेल्यू अब 800 करोड़ रह गई है।

Related posts

1 Comment

  1. विराट कोहली ने पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ लॉकडाउन में एक और

    […] है. फैन्स को उम्मीद थी की विराट कोहली आईपीएल 2020 के दौरान पहली बार खिताब पर कब्ज़ा […]

Comments are closed.