आईपीएल फाइनल में जगह बनाने के लिए इन 11 खिलाड़ी के साथ उतर सकती है चेन्नई

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2019: CSK vs DC: फाइनल में जगह बनाने के लिए इन 11 खिलाड़ी के साथ उतर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स 

आईपीएल 2019: CSK vs DC: फाइनल में जगह बनाने के लिए इन 11 खिलाड़ी के साथ उतर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल 2019 के दूसरे क्वालिफायर में चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से होगा। चेन्नई को पहले क्वालिफायर में मुंबई इंडियंस से हार मिली थी वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था। यह मुकाबला विशाखापत्तनम के वाई एस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम पर खेला जायेगा। इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी। इस मैच में सीएसके की जीत जीत हासिल करने के लिए इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है।

शेन वॉटसन

आईपीएल 2019: CSK vs DC: फाइनल में जगह बनाने के लिए इन 11 खिलाड़ी के साथ उतर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स 1

सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन एक- दो मैचों को छोड़ दें तो पूरे सीजन फ्लॉप रहे हैं। इसके बावजूद टीम उन्हें इस महत्वपूर्ण मुकाबले में मौका दे सकती है। केदार जाधव के चोटिल होने के बाद टीम में अनुभवी भारतीय बल्लेबाज की कमी है और इसी वजह से वॉटसन को महत्वपूर्ण मुकाबले में फिर से मौका मिल सकता है।

फाफ डू प्लेसी

आईपीएल 2019: CSK vs DC: फाइनल में जगह बनाने के लिए इन 11 खिलाड़ी के साथ उतर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स 2

फाफ डू प्लेसी के लिए भी यह सीजन उतार- चढ़ाव भरा रहा है। पंजाब के खिलाफ अंतिम लीग मैच में उनके बल्ले से 96 रन निकले थे लेकिन पहले क्वालीफायर में कुछ खास करने में असफल रहे। इस मैच में उनपर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी।

सुरेश रैना

आईपीएल 2019: CSK vs DC: फाइनल में जगह बनाने के लिए इन 11 खिलाड़ी के साथ उतर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स 3

मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना ने इस साल सभी को निराश किया है। भारतीय टीम से बाहर चल रहे रैना से उम्मीद थी कि आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के लिए दावेदारी ठोकेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस मैच में टीम को जीत दिलाने में उन्हें अहम भूमिका निभानी पड़ेगी।

मुरली विजय

आईपीएल 2019: CSK vs DC: फाइनल में जगह बनाने के लिए इन 11 खिलाड़ी के साथ उतर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स 4

चेन्नई सुपर किंग्स केदार जाधव की चोट के बाद टीम कॉम्बिनेशन बनाने में जूझ रही है। इसी वजह से सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को मध्यक्रम में खेलना पड़ रहा है। एमआई के खिलाफ वह अच्छी शुरुआत के बाद आउट हो गए लेकिन इस मैच में उनसे बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी।

अंबाती रायडू

आईपीएल 2019: CSK vs DC: फाइनल में जगह बनाने के लिए इन 11 खिलाड़ी के साथ उतर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स 5

भारतीय टीम से बाहर किये गये अंबाती रायडू ने पिछले सीजन जहाँ टीम की चेन्नई सुपर किंग्स को विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। इस सीजन उन्होंने 100 से भी नीचे की स्ट्राइक रेट से रन बनाये हैं। हालाँकि, मुंबई के खिलाफ उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की थी और इस मैच में भी वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर)

आईपीएल 2019: CSK vs DC: फाइनल में जगह बनाने के लिए इन 11 खिलाड़ी के साथ उतर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स 6

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला जमकर बोल रहा है। वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे बड़ा खतरा बन सकते हैं। दिल्ली के गेंदबाजों को धोनी को रोकने के लिए जसप्रीत बुमराह की तरह गेंदबाजी करनी पड़ेगी।

रविन्द्र जडेजा

आईपीएल 2019: CSK vs DC: फाइनल में जगह बनाने के लिए इन 11 खिलाड़ी के साथ उतर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स 7

ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा ने इस चेन्नई के लिए शानदार गेंदबाजी की है। 14 मैचों में उन्होंने 13 बल्लेबाजों को आउट किया है वहीं सिर्फ 6.28 की इकॉनमी से रन दिए हैं। पिच में स्पिन गेंदबाजों के लिए ज्यादा मदद नहीं होगी, इसके बावजूद जडेजा जरुर अपना प्रभाव छोड़ना चाहेंगे।

ड्वेन ब्रावो

आईपीएल 2019: CSK vs DC: फाइनल में जगह बनाने के लिए इन 11 खिलाड़ी के साथ उतर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स 8

चेन्नई सुपर किंग्स को पिछले सालों में लगातार सफलता दिलाने वाले ड्वेन ब्रावो ने इस सीजन कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ा है। उन्हें 10 मैचों में 8.40 की इकॉनमी से रन खर्च कर केवल 9 विकेट मिले हैं। इसके बावजूद इस मैच में टीम को उनसे बड़ी उम्मीदें रहेगी।

दीपक चाहर

आईपीएल 2019: CSK vs DC: फाइनल में जगह बनाने के लिए इन 11 खिलाड़ी के साथ उतर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स 9

तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है। उन्होंने शुरुआती ओवरों में लगातार अपनी टीम को सफलता दिलाई है। दिल्ली के सलामी बल्लेबाज तेज शुरुआत के लिए जाने जाते हैं और दीपक पर उन्हें रोकने की जिम्मेदारी होने वाली है।

शार्दुल ठाकुर

आईपीएल 2019: CSK vs DC: फाइनल में जगह बनाने के लिए इन 11 खिलाड़ी के साथ उतर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स 10

विशाखापत्तनम की इस पिच में स्पिन गेंदबाजों के लिए कोई खास मदद नहीं है और इसी वजह से हरभजन सिंह की जगह चेन्नई सुपर किंग्स शार्दुल ठाकुर को मौका दे सकती है। इस सीजन उनके प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा है।

इमरान ताहिर

आईपीएल 2019: CSK vs DC: फाइनल में जगह बनाने के लिए इन 11 खिलाड़ी के साथ उतर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स 11

आईपीएल 2019 में इमरान ताहिर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए तुरुक का इक्का रहे हैं। उन्होंने अभी तक खेले 15 मैच में 23 विकेट लिए हैं और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। टीम फाइनल में पहुँचने के लिए उनकी गेंदबाजी पर काफी निर्भर रहने वाली है।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts