IPL 2021: हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई की जीत से ही साफ़ हुआ प्लेऑफ का समीकरण, इन टीमों का प्ले ऑफ से बाहर होना तय 1

गुरुवार को खेले गए आईपीएल के 44वे मुकाबलें में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराईजर्स हैदराबाद को एक एक तरफ़ा मुकाबलें में  विकेट से हरा दिया. इस जीत के बाद चेन्नई के अब कुल 18 अंक हो गए हैं. और उन्होंने प्लेऑफ में भी अपनी जगह पक्की कर ली है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद के तरफ से रिद्धिमान साहा के अलावा कोई भी बल्लेबाज पिच पर ज्यादा देर टिक नही सका. और हैदराबाद केवल 134 रन ही बना पायी. जिसे चेन्नई ने रहते हुए 4 विकेट खोकर पूरा कर लिया.

चेन्नई के गेंदबाजो का रहा शानदार प्रदर्शन

IPL 2021: हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई की जीत से ही साफ़ हुआ प्लेऑफ का समीकरण, इन टीमों का प्ले ऑफ से बाहर होना तय 2

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद के बल्लेबाजो को चेन्नई के गेंदबाजों ने कभी भी ठीक से हाथ खोलने का मौका नहीं दिया. पिछले मैच के हीरो रहे जैसन रॉय को हेजल्वुड ने केवल 2 रन के ही निजी स्कोर पर आउट कर दिया. हैदराबाद के तरफ से रिधिमान साहा के अलावा कोई भी बल्लेबाज पिच पर ज्यादा देर टिक नहीं पाया. साहा ने शानदार 44 रन बनाये. जिसकी बदोलत हैदराबाद 134 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई. चेन्नई के तरफ से हेजलवुड ने शानदार गेंदबाजी  करते हुए केवल 24 रन खर्च कर  3 विकेट हासिल किए. तो वहीं ब्रावो ने अपने 4 ओवर में केवल 17 रन खर्च किये और  2 सफलताएं प्राप्त की. जडेजा और शार्दुल ठाकुर के खाते में 1-1 विकेट रहा.

बल्लेबाजो ने दिलाई एकतरफा जीत

IPL 2021: हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई की जीत से ही साफ़ हुआ प्लेऑफ का समीकरण, इन टीमों का प्ले ऑफ से बाहर होना तय 3

135 रनों के आसन से लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को शानदार फॉर्म में चल रहे दोनों बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड ने एक ताबड़तोड़ शुरुवात दिलाई. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 75 रन जोड़े. फाफ और गायकवाड ने हैदराबाद के किसी  भी गेंदबाजो को नहीं बख्सा और लगातार चौके छक्के लगाते रहे.

गायकवाड ने 43 रन बनाये. अंत में हैदराबाद के गेंदबाजो ने वापसी करने की कोशिश जरुर की. और 2 ओवर के अन्दर तीन विकेट लेकर चेन्नई को कुछ देर के लिए दवाब में जरुर डाला. लेकिन रायडू और धोनी ने मिलकर एक अहम् साझेदारी की और फिर धोनी ने अंतिम ओवर की पांचवी गेंद पर अपने चिर परिचित अंदाज में  में छक्का लगाकर टीम को गेंद शेष रहते हुए 6 विकेट से जीत दिला दी.

चेन्नई ने की प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की

IPL 2021: हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई की जीत से ही साफ़ हुआ प्लेऑफ का समीकरण, इन टीमों का प्ले ऑफ से बाहर होना तय 4

हैदराबाद के खिलाफ मिली जीत के बाद चेन्नई के नाम अब अब 12 मुकाबलों में 9 जीत के साथ कुल 18 अंक हो गए हैं. और इसी के साथ उन्होंने प्लेऑफ में भी अपनी जगह पक्की कर ली हैं. और वो अंक तालिका में टॉप पर है. तो वही हैदराबाद की इस सीजन यह 11 मैचों में 9वी हार है. अंक तालिका की अगर बात करे. चेन्नई के बाद दिल्ली कैपिटल्स 16 अंक के साथ दुसरे स्थान पर है. वहीं विराट कोहली की आरसीबी 11 मैचों में 14 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है. जबकि केकेआर 11 मैचों में 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. मुंबई इंडियंस के भी 10 ही अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट की वजह से ये टीम पांचवें स्थान पर है. तो वही पंजाब छठे, राजस्थान सातवें और हैदराबाद की टीम सबसे निचे आठवें पायदान पर है.

One reply on “IPL 2021: हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई की जीत से ही साफ़ हुआ प्लेऑफ का समीकरण, इन टीमों का प्ले ऑफ से बाहर होना तय”

Comments are closed.