IPL 2021: 39वें मैच के बाद प्लेऑफ का समीकरण हुआ साफ़, इन 4 टीमों ने बनाई प्लेऑफ में जगह, मुंबई का बाहर होना तय 1

रविवार को हुए आईपीएल के डबल धमाके के बाद अंक तालिका में भारी उलटफेर देखने को मिला. जहाँ दिन में हुए रोमांचक मुकाबलें में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स को एक  रोमांचक मुकाबलें में 2 विकेट से हराते हुए अंक तालिका में टॉप पर अपना कब्ज़ा कर लिया तो वहीं दुसरे मुकाबलें में रॉयल  चेलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को एकतरफा मुकाबलें में 55 रनों से हराते हुए प्लेऑफ की तरफ अपने कदम मजबुती से बढ़ा दिए हैं, अब मुंबई के लिए अब करो या मरो की स्थिति पैदा हो गयी है.

चेन्नई ने दर्ज की रोमांचक जीत

IPL 2021: 39वें मैच के बाद प्लेऑफ का समीकरण हुआ साफ़, इन 4 टीमों ने बनाई प्लेऑफ में जगह, मुंबई का बाहर होना तय 2

कोलकाता के बल्लेबाजो का शानदार प्रदर्शन

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाईट राइडर्स के की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं हो पायी. इन्फॉर्म बल्लेबाज शुभमन गिल साथी बल्लेबाज के साथ हुए  के कारण रन आउट हो गए. लेकिन राहुल त्रिपाठी के शानदार 45 नितीश, नितीश राणा के 37 और अंत में दिनेश कार्तिक के 11 गेंदों पर ताबड़तोड़ 26 रन की बदोलत कोलकाता नाईट राइडर्स ने  20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 171 रनों का बड़ा सा स्कोर खड़ा कर दिया.

चेन्नई के तरफ से हेज़लवुड और शार्दुल ठाकुर ने 2-2 विकेट हासिल किये तो वहीं जडेजा के खाते में 1 विकेट रहा. तो ब्रावो की जगह पर आज टीम में शामिल हुए इंग्लिश आलराउंडर सैम करन का प्रदर्शन काफी खराब रहा, बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने अपने 4 ओवर में 56 रन खर्च किये और इन्हें कोई भी सफलता नहीं मिली.

चेन्नई के बल्लेबाजो ने किया पटलवार

172 रनों के बड़े से लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई को एक बेहतर शुरुआत की जरुरत थी. और चेन्नई के दोनों ओपनर बल्लेबाजो ने टीम को बिलकुल भी निराश नहीं किया. शानदार फॉर्म में चल रहे डूप्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड ने मिलकर पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़ दिए. गायकवाड ने आउट होने से पहले शानदार 40 रन बनाये तो वही प्लेसिस ने 43 रनों का योगदान दिया. अंत में कोलकाता के गेंदबाजो ने मैच में वापसी जरुर की. लेकिन प्रसिद्ध कृष्णा के 19वें ओवर में अंत के 4 गेंदों पर 20 रन बनाकर चेन्नई को एक रोमांचक जीत दिला दी.

कोहली के चैलेंजर्स ने रोहित की सेना को किया पस्त

IPL 2021: 39वें मैच के बाद प्लेऑफ का समीकरण हुआ साफ़, इन 4 टीमों ने बनाई प्लेऑफ में जगह, मुंबई का बाहर होना तय 3

आरसीबी के बल्लेबाजों ने की फॉर्म में वापसी

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत आज उतनी अच्छी नहीं हो पायी.इन्फॉर्म युवा बल्लेबाज देवदत्त पड्डीक्कल आज अपना खता भी नहीं खोल पाए. कप्तान कोहली ने लगातार  दुसरे मैच में अर्धशतक लागाया. तो वहीं ऑस्ट्रलियन स्टार ग्लेन मैक्सवेल के शानदार 56 और श्रीकर भरत के 32 रन के बदौलत आरसीबी ने 20 ओवर में 165 रनों का एक बड़ा सा स्कोर खड़ा कर दिया.

आरसीबी के गेंदबाजो के आगे बुरी तरह फेल हुए मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज

166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुवात काफी अच्छी रही. कप्तान रोहित शर्मा और डीकॉक ने मिलकर टीम को एक शानदार शुरुवात दिलाई, और पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े. लेकिन डीकॉक के आउट  होने के बाद कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिक नहीं सका. और मुंबई इंडियंस 111 रनों पर आल आउट हो गयी. रोहित और डीकॉक को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छु पाया. हर्शल पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच में हैट्रिक समेत कुल 4 विकेट चटकाए.

अंक तालिका के टॉप पर फिर से हुआ चेन्नई का कब्ज़ा, बैंगलोर ने प्लेऑफ की तरफ बढ़ाये अपने कदम

IPL 2021: 39वें मैच के बाद प्लेऑफ का समीकरण हुआ साफ़, इन 4 टीमों ने बनाई प्लेऑफ में जगह, मुंबई का बाहर होना तय 4

आईपीएल के यूएई लेग की जब से शुरुवात हुई है, तबसे दिल्ली और चेन्नई की टीम के बीच अंक तालिका में पहले स्थान पर रहने की होड़ सी लगी हुई है. कल दिन में आबुधाबी में हुई मैच में दिल्ली ने राजस्थान को हरा कर अंक तालिका में चेन्नई को पछाड़ते हुए पहले स्थान पर पहुची थी. और अब 24 घंटे से भी कम समय के अन्दर में चेन्नई ने दिल्ली को फिर से पहले स्थान से हटा दिया है.

कोलकाता के खिलाफ मैच जीतकर फिर से पहले स्थान पर अपना कब्ज़ा कर लिया है. चेन्नई सुपर किंग्स के नाम अब 10 मैच में 16 अंक हो गए हैं. और प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. हालाँकि दिल्ली के पास भी 16 अंक है, लेकिन नेट रन रेट में वो चेन्नई से पीछे है. और अंक तालिका में फिलहाल दुसरे स्थान पर है.

वही शाम को हुए मुकाबलें में बैंगलोर ने मुंबई को हराते हुए प्लेऑफ की तरफ अपनी कदम मजबुती से बढ़ा दिया है. इस जीत के साथ बैंगलोर के नाम अब 10 मुकाबलें में 6 जीत के साथ 12 अंक हो गए है और वो अंक तालिका में तीसरे स्थान पर हैं. तो वहीं मुंबई इंडियंस यूएई में में हुए अपने तीनो मुकाबलें गंवा चुकी है. और वो अब अंक तालिका में सातवें पायदान पर खिसक गयी है. मुंबई के 10 मुकाबलों में केवल 8 अंक हैं और अब बचे हुए मुकाबलों में उनके लिए करो या मरो की स्थिति पैदा हो गयी है.

One reply on “IPL 2021: 39वें मैच के बाद प्लेऑफ का समीकरण हुआ साफ़, इन 4 टीमों ने बनाई प्लेऑफ में जगह, मुंबई का बाहर होना तय”

Comments are closed.