ब्रावो के तुफान में उड़ी कोलकाता, काम न आई उथप्पा की तूफानी पारी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ब्रावो के तुफान में उड़ी कोलकाता, काम न आई उथप्पा की तूफानी पारी 

आज का मैच चेन्नई और कोल्कता के बीच चिदम्बरम में खेला गया, टॉस जीतकर कोलकाता ने धोनी एंड कम्पनी को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 134 रन बनाये, जिसे कोलकाता निर्धारित 20 ओवर में हासिल ना कर सकी.

चेन्नई की शुरुआत मैकुलम और स्मिथ ने किया, और शानदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी निभाई, इस साझेदारी का अंत चावला ने मैकुलम को एलबीडब्ल्यू आउट करके किया, उसके बाद आये रैना और स्मिथ अभी बड़ी साझेदारी निभा पाते की पठान ने स्मिथ को 25 के निजी स्कोर पर रन आउट कर दिया, कुछ देर बाद रैना भी उथप्पा को कैच थमा के चलते बने, उसके बाद आये नये बल्लेबाज डूप्लेसिस भी एक छोर पर खड़े रहे लेकिन दुसरी छोर से उन्हें किसी का साथ न मिला कप्तान धोनी और ब्रावो क्रमशः 3 और 7 रन बनाकर आउट हुए.

जडेजा और डूप्लेसिस ने एक बार फिर लम्बी साझेदारी निभाने की कोशिश की, लेकिन हॉग ने जडेजा को आउट करके इस साझेदारी का भी अंत कर दिया. जडेजा आज भी सिर्फ 15 रन ही बना सके. डूप्लेसिस ने 29 गेंदों में 29 रनों की शानदार पारी खेली.

चावला और रसेल ने 4 ओवर में 26-26 रन देकर 2-2 विकेट चटकाये.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की भी शुरुआत काफी खराब रही, कप्तान गम्भीर 0 के निजी स्कोर पर आउट हुए. विकेट कीपर बल्लेबाज उथप्पा, अश्विन की गेंद पर आउट होने से पहले 39 रनों की शानदार पारी खेली, मनीष पाण्डेय और सूर्यकुमार यादव ने क्रमशः 15 और 16 रन बनाये, कोलकाता के विस्फोटक बल्लेबाज युसूफ पठान भी वो न कर सके, जिसकी उनसे उम्मीद थी और सिर्फ 13 रन बनाकर ब्रावो के शिकार बने. बाकी के बचे हुए बल्लेबाज भी कुछ खास न कर सके और टीम निर्धारित 20 ओवर में मात्र 132 रन ही बना सकी. अंत में टेनडेचट ने कुछ अच्छे हाथ दिखाए लेकिन टीम को हार से न बचा सके और कोलकाता को 2 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

चेन्नई की तरफ से ब्रावो ने सबसे अधिक 3 विकेट लिये.

संछिप्त स्कोरकार्ड:

चेन्नई: 134/6, 20 ओवर में (डूप्लेसिस 29, स्मिथ 25, चावला, रसेल 4-26-2)

कोलकाता:132/9, 20 ओवर में (उथप्पा 39, टेनडेचट 38, ब्रावो 2-8-3)

परिणाम: चेन्नई 2 रनों से विजयी.

Related posts

Leave a Reply