महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 3

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 3 नहीं 5 खिताब किये हैं अपने नाम 

महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 3 नहीं 5 खिताब किये हैं अपने नाम

जब किसी सफल फ्रेंचाइजी की बात होती है तो उसमें महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का जिक्र जरुर आता है. इस फ्रेंचाइजी ने जितने भी सीजन खेले हैं. सभी में अच्छा प्रदर्शन किया है. धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 3 नहीं बल्कि 5 खिताब अपने नाम किया है.

महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई को जीताए 3 आईपीएल खिताब

चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल की सफल टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स का नाम शामिल है. महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी वाली चेन्नई ने 10 आईपीएल सीजन खेले हैं. जिसमें से 8 बार के आईपीएल फ़ाइनल में चेन्नई की टीम ने खेली है. उनकी टीम 2009 और 2014 के आईपीएल सीजन में ही फाइनल में नहीं पहुँच पाई थी.

धोनी की कप्तानी में उनकी टीम ने 2010, 2011 और 2018 में आईपीएल का ख़िताब अपने नाम किया है. जिसके कारण उनके पास 3 आईपीएल खिताब है. हालाँकि चेन्नई ने इतना ही नहीं बल्कि 2 और खिताब जीते हैं. जहाँ पर भी टीम की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी ने ही की थी.

2010 में चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता चैंपियंस लीग टी20

महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 3 नहीं 5 खिताब किये हैं अपने नाम 1

पहली बार चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 2010 में आईपीएल का खिताब जीता था. जिसके कारण ही उन्हें चैंपियंस लीग टी20 में अपनी जगह बना ली थी. जहाँ पर धोनी के कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था. लीग स्टेज में अच्छा खेल दिखाने के बाद वो सेमीफाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने खेल रहे थे.

जहाँ पर 52 रनों से जीत दर्ज करने के बाद उन्होंने फाइनल में अपनी जगह बना ली. जहाँ पर उन्होंने शेवरलेट वारियर्स को फाइनल में 8 विकेट से हरा कर चैंपियंस लीग टी20 जीतने वाली पहली आईपीएल टीम बनी थी. इस लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों का बड़ा दबदबा था.

कोलकाता नाईट राइडर्स को हराकर जीता दूसरा चैंपियंस लीग टी20

महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 3 नहीं 5 खिताब किये हैं अपने नाम 2

जिसके बाद इस लीग में मुंबई इंडियंस का राज रहा. लेकिन 2014 में एक बार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स ने खुद को साबित करते हुए खिताब अपने नाम किया. इस बार आईपीएल की विजेता कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम थी. जबकि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम सेमीफ़ाइनल से बाहर हो गयी थी. इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया था.

इस सीजन में सेमीफ़ाइनल के चेन्नई ने आईपीएल की ही टीम किंग्स इलेवन पंजाब को हरा कर फाइनल में अपनी जगह बनाई. जिसके बाद उनकी टीम का सामना फाइनल में आईपीएल विजेता कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम से हुआ. जहाँ पर चेन्नई की टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज कर लिया.

Related posts