चेन्नई टेस्ट : मैन ऑफ द मैच करुण नायर ने तिहरा शतक लगाने के बाद साफ़ की आगामी सीरीज के लिए रणनीति | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चेन्नई टेस्ट : मैन ऑफ द मैच करुण नायर ने तिहरा शतक लगाने के बाद साफ़ की आगामी सीरीज के लिए रणनीति 

चेन्नई टेस्ट : मैन ऑफ द मैच करुण नायर ने तिहरा शतक लगाने के बाद साफ़ की आगामी सीरीज के लिए रणनीति

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेला गए श्रृंखला के आखिरी टेस्ट में मेजबान भारतीय टीम ने एक पारी और 75 रनों से जीत कर सीरीज को अपने नाम कर लिया हैं.

भारतीय टीम ने चेन्नई टेस्ट के अंतिम दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों को विकेट पर टिकने नही दिया और दस के दस विकेट एक दिन में निकाल कर इतिहास कायम कर दिया.

यह भी देखे : विडियो : अनुराग ठाकुर ने राहुल द्रविड़ को दिया करुण और लोकेश की शानदार बल्लेबाज़ी का श्रेय

टीम इंडिया के लिए मध्यक्रम के युवा बल्लेबाज़ करुण नायर का इस ऐतिहासिक जीत में बहुत बड़ा और अमूल्य योगदान रहा. करुण नायर ने इंग्लैंड के विरुद्ध नंबर पांच पर खेलते हुए लाजवाब तिहरा शतक बनाया था.

करुण नायर भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज़ हैं. करुण नायर की इस लाजवाब पारी के बाद उन्हें ”मैन ऑफ द मैच” के ख़िताब से नवाज़ा गया.

यह भी देखे : विडियो : रवीन्द्र जड़ेजा ने चेन्नई टेस्ट मैच में दिलाई 1983 विश्वकप फाइनल की याद

”मैन ऑफ द मैच” बनने के बाद करुण नायर ने कहा, कि-

”लगभाग दो दिन लग जायेंगे मुझे यह यकीन करने में, कि मैं देश के लिए खेलते हुए मैन ऑफ द मैच बना. पिछली रात मैं सो नहीं पाया, क्यूंकि सभी लोग मुझे बधाई संदेश भेज रहे थे और मैं भी पूरी रात भर सभी के संदेशों का जवाब दे रहा था.”

करुण नायर के अनुसार-

”टीम की जीत में अपना योगदान देकर बहुत ख़ुशी हो रही हैं. हमारी पूरी टीम बहुत ही लाजवाब खेली और टेस्ट श्रृंखला 4-0 से जीतने में कामयाब रही. कल रात कोई बड़ा सेलिब्रेशन नहीं हुआ था सभी ने मुझे बधाई दी और हम पांचवें दिन की तयारी में जुट गये.”

यह भी देखे : विडियो : अपनी बेटी जीवा कों धोनी दे रहे है प्रारम्भिक शिक्षा विडियो हो रही वायरल

करुण नायर ने आगे कहा, कि-

”भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में बहुत बड़े – बड़े नाम हैं. चेतेश्वर पुजारा, मुरली विजय, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे. मैं कोशिश कर रहा हूँ कि इन सभी से कुछ सीख सकूं.”

Related posts