चेन्नई ने जीता आईपीएल 2018, सचिन ने कहा, सनराइजर्स ने जीता दिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चेन्नई ने जीता आईपीएल 2018, सचिन ने सनराइजर्स के लिए दिया ये आंखे नम कर देने वाला संदेश 

चेन्नई ने जीता आईपीएल 2018, सचिन ने सनराइजर्स के लिए दिया ये आंखे नम कर देने वाला संदेश

7 अप्रैल को शुरु होने वाला आईपीएल 2018 कल 27 मई को खत्म हो गया है। इस सीजन का पहला मैच भी चेन्नई सुपरकिंग्स ने खेला था और आखिरी मैच भी चेन्नई सुपरकिंग्स ने ही खेला। आईपीएल 2018 के फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर चेन्नई सुपरकिंग्स ने तीसरी बार आईपीएल का खिताब जीत लिया।

चेन्नई सुपरकिंग्स बनी आईपीएल विजेता

चेन्नई ने जीता आईपीएल 2018, सचिन ने सनराइजर्स के लिए दिया ये आंखे नम कर देने वाला संदेश 1
BCCI CREDIT

दो साल बाद आईपीएल में वापसी करने वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल 2018 की विजेता बन गई। उनके चैम्पियन बनते ही उन्हें बधाईयों की भरमार मिलने लगी। उधर दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद ने भी पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाते हुए फाइनल तक आए। फाइनल मुकाबले में भी उन्होंने काफी अच्छा खेल दिखाया लेकिन आखिरी में वो जीत हासिल नहीं कर पाए।

सनराइजर्स हैदराबाद के शानदार प्रदर्शन के बाद सचिन तेंदुलकर ने उनके लिए एक ट्वीट लिखा। सचिन ने अपने ट्वीट में लिखा कि,

“आज दुर्भाग्यवश दिन रहा सनराइजर्स , आपके टीम ने काफी अच्छी टीम वर्क के साथ शानदार खेल दिखाया और आप फाइनल में आना डिजर्व करते हैं. आप गर्व से अपना सिर ऊंचा रख सकते हैं.”

मैच का सारांश

चेन्नई ने जीता आईपीएल 2018, सचिन ने सनराइजर्स के लिए दिया ये आंखे नम कर देने वाला संदेश 2
BCCI CREDIT

फाइनल मैच में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीता और हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने कप्तान केन और यूसुफ पठान की अच्छी पारियों के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 178 रन बनाए।

चेन्नई को जीत के लिए 179 रन बनाने थे और जीत के लिए मिले इस लक्ष्य को सीएसके ने शेन वॉटसन की नाबाद तूफानी शतकीय पारी के दम पर 18.3 ओवर में 2 विकेट पर हासिल कर लिया। चेन्नई ने 18.3 ओवर में 2 विकेट पर 181 रन बनाए। शेन वॉ टसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

पहले भी धोनी, अभी भी धोनी

चेन्नई ने जीता आईपीएल 2018, सचिन ने सनराइजर्स के लिए दिया ये आंखे नम कर देने वाला संदेश 3
BCCI CREDIT

ये आईपीएल धोनी और चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए ख़ास था. दो साल की पाबंदी के बाद चेन्नई की टीम आईपीएल में वापसी कर रही थी. और सवालों के बीच धोनी को ये साबित करना था कि न कप्तानी में और न ही क्रिकेटर के रूप में उनका सूरज अस्त हुआ है।

Related posts

Leave a Reply