चेपॉक सुपर गिलिज ने डिंगीगुल ड्रेगंस को हराकर टीएनपीएल का जीता खिताब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

TNPL19- विजय शंकर की धारदार गेंदबाजी से चेपॉक सुपर गिलिज ने अश्विन की डिंगीगुल ड्रेगंस को फाइनल में 12 रन से मात देकर जीता खिताब 

TNPL19- विजय शंकर की धारदार गेंदबाजी से चेपॉक सुपर गिलिज ने अश्विन की डिंगीगुल ड्रेगंस को फाइनल में 12 रन से मात देकर जीता खिताब

तमिलनाडू में पिछले कई दिनों से खेली जा रही तमिलनाडू प्रीमियर लीग के इस सीजन का चैंपियन मिल गया है। तमिलनाडू प्रीमियर लीग 2019 का गुरुवार को खिताबी मुकाबला चेपॉक सुपर गिलिज और डिंगीगुल ड्रेगंस के बीच खेला गया जहां चेपॉक सुपर गिलिज ने रोमांचक अंदाज में जीत हासिल कर खिताब पर कब्जा किया।

चेपॉक सुपर गिलिज ने डिंगीगुल ड्रेगंस को मात देकर खिताब किया अपने नाम

टीएनपीएल 2019 में खिताबी जंग में चेपॉक सुपर गिलिज ने पूरे टूर्नामेंट की जबरदस्त लय को बरकरार रखा और डिंगीगुल ड्रेगंस को बहुत ही करीबी मुकाबले में 12 रनों से हराकर इस सीजन को अपने नाम किया।

TNPL19- विजय शंकर की धारदार गेंदबाजी से चेपॉक सुपर गिलिज ने अश्विन की डिंगीगुल ड्रेगंस को फाइनल में 12 रन से मात देकर जीता खिताब 1

इस मैच में लॉ स्कोर देखने को मिला जहां चेपॉक सुपर गिलिज पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 126 रन ही बना सकी। इसके जवाब में डिंगीगुल ड्रेगंस की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 114 रन ही बना सकी।

चेपॉक सुपर गिलिज ने पहले खेलते हुए बनाए 126 रन

इस मैच में चेपॉक सुपर गिलिज के कप्तान कौशिक गांधी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। चेपॉक सुपर गिलिज के लिए फॉर्म में चल रहे उनके सलामी बल्लेबाज गोपीनाथ और गंगा श्रीधर राजू खेलने उतरे। लेकिन शुरुआत बहुत ही खराब रही और दोनों सलामी बल्लेबाज 18 के स्कोर पर ही पैवेलियन लौट गए। इसके बाद विजय शंकर से चेपॉक सुपर गिलिज को आस थी।

TNPL19- विजय शंकर की धारदार गेंदबाजी से चेपॉक सुपर गिलिज ने अश्विन की डिंगीगुल ड्रेगंस को फाइनल में 12 रन से मात देकर जीता खिताब 2

लेकिन विजय शंकर ने बल्ले से एक बार फिर से निराश करते हुए केवल 1 रन ही बना सके। 19 रन पर 3 विकेट होने के बाद कप्तान कौशिक गांधी(22 रन) और उमाशंकर सुशील( 21 रन) ने कुछ संभालने की कोशिश की लेकिन 55 रन तक दोनों ही बल्लेबाज आउट हो गए। इसके बाद ससिदेव और मुरुगन अश्विन ने आपस में 61 रनों की साझेदारी कर टीम को 116 रन के स्कोर तक ले गए।

लेकिन इसके बाद फिर से विकेट गिरने लगे और आखिर में चेपॉक सुपर गिलिज 20 ओवर में 8 विकेट पर 126 रन ही बना सकी। ससिदेव ने सबसे ज्यादा 33 गेंदों में 44 और मुरुगन अश्विन ने नाबाद 28 रन बनाए।

डिंगीगुल ड्रेगंस को 114 रन के स्कोर पर रोककर चेपॉक सुपर गिलिज से जीता खिताब

चेपॉक सुपर गिलिज के द्वारा खड़ा किया गया स्कोर डिंगीगुल ड्रेगंस के लिए ज्यादा मुश्किल नहीं था। डिंगीगुल ड्रेगंस की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी लेकिन जी पियरास्वामी और विजय शंकर ने एक के बाद एक शुरुआती झटके देकर स्कोर को 4 रन पर ही 3 विकेट कर दिया।  डिंगीगुल के लिए संकट की इस घड़ी में सुमंत जैन और मोहन अभिनव ने 49 रनों की साझेदारी कर टीम को 50 के पार पहुंचाया।

TNPL19- विजय शंकर की धारदार गेंदबाजी से चेपॉक सुपर गिलिज ने अश्विन की डिंगीगुल ड्रेगंस को फाइनल में 12 रन से मात देकर जीता खिताब 3

टीम के 53 रनों के स्कोर पर मोहन अभिनव 21 रन बनाकर आउट हुए जिसके बाद सुमंत जैन और राजेन्द्रन विवेक ने 38 रन जोड़कर टीम को 100 के करीब पहुंचा दिया। 91 रन के स्कोर पर आर विवेक 15 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हुए। जिसके बाद जल्द ही जमे हुए बल्लेबाज सुमंत जैन भी 44 रन की पारी खेल चलते बने। आखिर में डिंगीगुल की पारी पूरी तरह से लड़खड़ा गई और 20 ओवर में 9 विकेट पर 114 रन ही बना सकी।

TNPL19- विजय शंकर की धारदार गेंदबाजी से चेपॉक सुपर गिलिज ने अश्विन की डिंगीगुल ड्रेगंस को फाइनल में 12 रन से मात देकर जीता खिताब 4

इस तरह से चेपॉक सुपर गिलिज ने खिताबी मुकाबलें को 12 रनों से अपने नाम किया। चेपॉक सुपर गिलिज की इस जीत में जी पियरास्वामी की घातक गेंदबाजी सबसे मुख्य आकर्षण रहीं जिसमें उन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर 5 सफलता हासिल की। तो साथ ही जी पियरास्वामी को पूरे टूर्नामेंट में अच्छी गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट दिया गया।

 

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts