in , ,

5 साल पहले भारत के लिए अंतिम वनडे मैच खेलने वाले इस बल्लेबाज को सौरव गांगुली ने बताया विश्वकप में नंबर 4 का सबसे उपयुक्त विकल्प

भारतीय टीम का नंबर-4 का खिलाड़ी पिछले काफी समय से फ्लॉप चल रहा है. पिछले दो साल से भारतीय टीम अपनी इस परेशानी से जूझ रही है. भारतीय टीम नंबर-4 की इस पोजीशन में कई खिलाड़ियों को अजमा चुकी हैं, लेकिन सभी खिलाड़ी फ्लॉप साबित हुए हैं. विश्व कप से पहले भी भारतीय टीम को नंबर-4 के खिलाड़ी का जवाब नहीं मिल पाया है.

सौरव गांगुली ने नंबर-4 के बल्लेबाज पर रखी अपनी राय 

photo credit : Getty images

इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने नंबर-4 की पोजीशन के लिए अपनी राय रखी है. उन्होंने नंबर-4 की पोजीशन के लिए चेतेश्वर पुजारा का नाम सुझाया है.

हालाँकि, उनका यह भी मानना है, कि ऋषभ पंत और अम्बाती रायडू भी इसके अच्छे विकल्प है. साथ ही उन्होंने कहा है, कि नंबर-4 का फैसला अब आईपीएल से होगा.

नंबर-4 का फैसला अब आईपीएल से होगा 

सौरव गांगुली ने अपने एक बयान में नंबर-4 को लेकर कहा,

“अगर मैं नंबर-4 की पोजीशन के बारे में बात करू, तो मुझे लगता है, कि विराट कोहली पहले से ही जानते हैं, कि कौन से बल्लेबाज उनके पास नंबर-4 के विकल्प है?

नंबर-4 के बल्लेबाज का चुनाव अब आईपीएल से हो सकता है. जिस खिलाड़ी का फॉर्म आईपीएल में अच्छा रहेगा, वह खिलाड़ी नंबर-4 की पोजीशन पर अपनी जगह पक्की कर सकता है.”

मैं चेतेश्वर पुजारा के साथ जाना चाहूँगा, पंत और रायडू भी अच्छे विकल्प 

सौरव गांगुली ने नंबर-4 की पोजीशन के लिए चेतेश्वर पुजारा का समर्थन करते हुए कहा,

“नंबर-4 के लिए कई खिलाड़ियों के नाम सामने है, लेकिन मैं चेतेश्वर पुजारा के साथ जाना चाहूँगा, क्योंकि वह शानदार फॉर्म में है. मैंने राहुल द्रविड़ को वनडे क्रिकेट में सफल होते देखा है. वह भारत के लिए नंबर-4, 5 पर खेलकर काफी सफल रहे हैं. अगर हम फॉर्म के लिहाज से देखें, तो पुजारा इसके लिए सबसे उपयुक्त बल्लेबाज है. ऋषभ पंत भी इस नंबर पर भारत के लिए एक अच्छे विकल्प है और साथ ही अम्बाती रायडू भी. “

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.