बीसीसीआई का ऐतिहासिक फैसला, आईपीएल फायदे से वंचित पुजारा और दुसरे रणजी खिलाड़ियों को होगा अब बड़ा आर्थिक फायदा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई का ऐतिहासिक फैसला, आईपीएल फायदे से वंचित पुजारा और दुसरे रणजी खिलाड़ियों को होगा अब बड़ा आर्थिक फायदा 

बीसीसीआई का ऐतिहासिक फैसला, आईपीएल फायदे से वंचित पुजारा और दुसरे रणजी खिलाड़ियों को होगा अब बड़ा आर्थिक फायदा

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग बीसीसीआई की इंडियान प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने वालें खिलाड़ियों पर जबरदस्त तरीके से पैसों की बारिश होती है। भारतीय टीम के खिलाडी भी बीसीसीआई की इस पैसों की लीग का भरपूर फायदा उठाते हैं, लेकिन कई भारतीय खिलाड़ी जो आईपीएल में किसी भी टीम का हिस्सा नहीं बन पाते हैं साथ ही महिला क्रिकेटरों के फायदा का एक बड़ा कदम उठाने पर बीसीसीआई विचार कर रहा है।

बीसीसीआई का ऐतिहासिक फैसला, आईपीएल फायदे से वंचित पुजारा और दुसरे रणजी खिलाड़ियों को होगा अब बड़ा आर्थिक फायदा 1

बीसीसीआई का ऐतिहासिक फैसला, आईपीएल फायदे से वंचित पुजारा और दुसरे रणजी खिलाड़ियों को होगा अब बड़ा आर्थिक फायदा 2

बीसीसीआई के एक कदम से महिला क्रिकेटर और रणजी क्रिकेटर हो सकते हैं मालामाल

ऐसे में अब अगर शुक्रवार को होने वाली बीसीसीआई की वित्तिय समीति की बैठक में बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी द्वारा प्रस्तावित में से एक प्रस्ताव को लेकर हरी झंडी मिलती है तो टेस्ट क्रिकेट के विशेषज्ञ के साथ ही महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ियों और घरेलु क्रिकेटरों को कुछ शानदार नकदी मिल सकती है।

इसमें उन खिलाड़ियों पर नजर रखी गई है, जिन्हें आईपीएल का फायदा नहीं मिल पा रहा है। उनके लिए एक आकर्षक प्रस्ताव को पारित किया जा सकता है। ऐसे में खिलाड़ियों को बड़ा फायदा संभव है।

बीसीसीआई का ऐतिहासिक फैसला, आईपीएल फायदे से वंचित पुजारा और दुसरे रणजी खिलाड़ियों को होगा अब बड़ा आर्थिक फायदा 3

इस तरह से बढ़ जाएगी खिलाड़ियों की मैच फिस

बीसीसीआई के एक अधिकारी की माने तो उनके मुताबिक, उम्मीद की गई वित्तिय प्रस्ताव का लाभ सीनियर पुरूष क्रिकेटरों को मिलेगी जो रणजी ट्रॉफी और दुलीप ट्रॉफी जैसे टूर्नामेंट में शामिल रहते हैं। पुरूष रणजी क्रिकेटरों को रोजाना मैच फीस के रूप में 10 हजार से बढ़कर 25 हजार रूपये हो जाएंगे वहीं सीनियर महिला क्रिकेटरों की मैच फिस 3,500 रूपये बढ़कर 12,500 रूपये हो जाएगी।

बीसीसीआई का ऐतिहासिक फैसला, आईपीएल फायदे से वंचित पुजारा और दुसरे रणजी खिलाड़ियों को होगा अब बड़ा आर्थिक फायदा 4

राजस्व मॉडल में सुधार के रूप में उठाया जा सकता है बड़ा कदम

बीसीसीआई की इस खास बैठक में खबरों के मुताबिक तो ये पता चलता है कि समीति नए राजस्व मॉडल में संरचनात्मक बदलाव को लेकर कदम उठा सकती है और साथ ही इसे सुप्रीम कोर्ट के द्वारा नियुक्त की गई कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन सीओए को भेजने से पहले समीक्षा कर सकती है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम में इस साल खेले गए महिला क्रिकेट विश्वकप में शानदार प्रदर्शन किया था, ऐसे में उन्हें इस कदम से प्रोत्साहित किया जा सकता है।

बीसीसीआई का ऐतिहासिक फैसला, आईपीएल फायदे से वंचित पुजारा और दुसरे रणजी खिलाड़ियों को होगा अब बड़ा आर्थिक फायदा 5

Related posts

Leave a Reply