IND vs NZ: चेतेश्वर पुजारा का फ्लॉप शो जारी, कोहली-रोहित की गैरमौजूदगी में विकेट फेंक गए उप कप्तान 1

IND vs Nz 1st Test: टीम इंडिया (Team India) और न्यूजीलैंड (Newzealand) के बीच पहला टेस्ट मैच कानपुर (Kanpur) के ग्रीनपार्क स्टेडियम (Greenpark Stadium) में खेला जा रहा है. टॉस जीत कर पहले बैटिग करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत खराब रही. भारतीय टीम को पहला झटका आठवें ओवर में लगा, जब मयंक अग्रवाल (Mayank Agrwal) 28 गेंदों में महज 13 रन बनाकर काइल जैमीसन की गेंद पर टाम ब्लंडेल के हाथों कैच आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए.

शुभमन ने लगाया अर्धशतक

IND vs NZ: चेतेश्वर पुजारा का फ्लॉप शो जारी, कोहली-रोहित की गैरमौजूदगी में विकेट फेंक गए उप कप्तान 2

टीम इंडिया का अर्ध शतक 17 ओवर में पूरा हुआ. जबकि शुभमन गिल ने 81 गेंदों में 5 चौके और एक छक्का की मदद से अपने करियर का चौथा अर्धशतक लगाया. अग्रवाल के आउट होने के बाद शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने पारी को आगे बढ़ाया और लंच ब्रेक तक कोई और झटका लगने नहीं दिया. इस बीच गिल ने अपना चौथा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया. गिल और पुजारा के बीच लंच ब्रेक तक 61 रनों की साझेदारी हुई. हालांकि, लंच के बाद शुभमन गिल अपनी पारी को बड़े स्कोर में तब्दील करने में विफल रहे. गिल इस मैच में लंच के बाद काइल जैमीसन की गेंद पर 52 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड हो गए.

बढ़ियां शुरूआत के बाद आउट हुए पुजारा

IND vs NZ: चेतेश्वर पुजारा का फ्लॉप शो जारी, कोहली-रोहित की गैरमौजूदगी में विकेट फेंक गए उप कप्तान 3

वही, लगातार फ्लॉप साबित हो रहे टीम इंडिया के दीवार अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) अच्छे शुरूआत के बाद भी बड़ा स्कोर बनाने में विफल रहे. पुजारा 88 गेंदों में 26 रन बनाकर टिम साउथी की गेंद पर टाम ब्लंडेल के हाथों एक आसान सा कैच देकर पवेलियन लौट गए. मीडिल ऑर्डर की रीढ़ चेतेश्वर पुजारा का बल्ला कानपुर में भी खामोश रहा. टीम इंडिया के स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के बल्ले से लंबे वक्त से कोई भी शतक नहीं निकल पाया है. मैच शुरू होने से पहले ही पुजारा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में शतक जड़ने की भविष्यवाणी की थी लेकिन पही पारी में बढ़ियां शुरूआत के बाद भी अपना विकेट गंवा बैठे.

साउदी के शिकार बने उप कप्तान

IND vs NZ: चेतेश्वर पुजारा का फ्लॉप शो जारी, कोहली-रोहित की गैरमौजूदगी में विकेट फेंक गए उप कप्तान 4

टिम साउदी 106 के कुल स्कोर पर चेतेश्वर पुजारा को पवेलियन भेजा. साउदी की फुल लैंग्थ गेंद को पुजारा ने डिफेंस करना चाहा, ऐसे में गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए विकेटकीपर टॉम ब्लंडल के हाथों में जा समाई. हालांकि, इस बॉल को पुजारा आसानी से छोड़ सकते थे लेकिन साउदी के जाल में फंस कर अपना विकेट थ्रो कर पवेलियन लौट गए. पुजारा ने 88 गेंदों पर 26 रन बनाए. उनकी पारी में दो चौके शामिल रहे. पुजारा इंग्लैंड दौरे पर भी रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे. ऐसे में विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे सीनियर्स खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में अपना बहुमूल्य विकेट आसानी से गंवाने बैठे जिस पर सवाल खड़े होने लगे हैं.

कप्तान भी नहीं कर सके कमाल

IND vs NZ: चेतेश्वर पुजारा का फ्लॉप शो जारी, कोहली-रोहित की गैरमौजूदगी में विकेट फेंक गए उप कप्तान 5

बता दें कि टेस्ट मैच की शुरूआत होने से पहले ही चेतेश्वर पुजारा ने शतक लगाने के बारे में कहा था कि चिंता की बात नहीं है. मैं 50-60 रन बना रहा हूं. और जब तक मैं ऐसे खेल रहा हूं, टेंशन की बात नहीं है. शतक भी जल्दी ही आएगा. वहीं, कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को लेकर कहा था कि रहाणे बड़े प्लेयर हैं. कुछ समय आते हैं जब खिलाड़ी को खराब दौर से गुजरना पड़ता है. वो अपने पुराने फॉर्म से बस एक इनिंग दूर हैं. वो अच्छे लय में हैं और मुझे लगता है कि इस सीरीज में रन बनाएंगे. हालांकि, कप्तान भी इस मैच में महज 35 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

One reply on “IND vs NZ: चेतेश्वर पुजारा का फ्लॉप शो जारी, कोहली-रोहित की गैरमौजूदगी में विकेट फेंक गए उप कप्तान”

Comments are closed.