IPL AUCTION 2021: क्रिस मोरिस भले ही बने सबसे ज्यादा पैसे पाने वाले क्रिकेटर, लेकिन पुजारा ने जीता सभी का दिल 1

आईपीएल 2021 की नीलामी में 40 से अधिक खिलाड़ियों पर बोली लगी, लेकिन सबसे ज्यादा हैरान करने वाला फैसला रहा चेतेश्वर पुजारा का चेन्नई सुपर किंग्स का खरीदना. भारत को टेस्ट क्रिकेट में कई मैच अकेले दम पर जीताने वाले इस भारतीय खिलाड़ी को पिछले 7 सालों से किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था, लेकिन इस साल चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने उन्हें अपने पाले में शामिल कर इस खिलाड़ी का अपमान होने से बचा लिया.

टेस्ट बल्लेबाज हैं चेतेश्वर पुजारा

IPL AUCTION 2021: क्रिस मोरिस भले ही बने सबसे ज्यादा पैसे पाने वाले क्रिकेटर, लेकिन पुजारा ने जीता सभी का दिल 2

चेतेश्वर पुजारा का नाम सुनते ही क्रिकेट प्रेमियों के दिल में एक तस्वीर बनती है, जिसमें एक सफेद ड्रेस पहने शख्स एल्बो गार्ड लगाए लाल गेंद को डिफेंस कर रहा है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि हमें चेतेश्वर पुजारा को उस अंदाज में देखने की आदत बन गई है. यहां तक कि टेस्ट क्रिकेट में भी धीमा खेलने के लिए उनकी आलोचना हो गई, लेकिन टीम मैनेजमेंट कभी नहीं चाहता कि वे खुद को बदलें. लेकिन, वे तूफानी बल्लेबाज भी हैं.

चेतेश्वर पुजारा ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तूफानी बल्लेबाजी करके दिखाई भी है, लेकिन साल 2014 के बाद से उनको आइपीएल में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था. पुजारा ने साल 2008 में ही आइपीएल डेब्यू किया था. चेतेश्वर पुजारा ने आईपीएल डेब्यू कोलकाता नाईट राइडर्स की तरफ से किया. 3 साल तक पुजारा इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे, लेकिन उसके बाद 2 साल उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स की तरफ से खेला.

चेतेश्वर पुजारा अपना अंतिम आईपीएल किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के लिए खेले. उसके बाद उन्हें कोई भी खरीददार नहीं मिला.

तालियों से गूंज उठा ऑक्शन हॉल

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने जब चेतेश्वर पुजारा पर बोली लगाई तो किसी और टीम ने भले ही पुजारा को नहीं खरीदा, लेकिन इस दिग्गज खिलाड़ी के सम्मान में पूरा हाल तालियों की गडगडाहट से गूंज उठा. यहाँ देखें वो वीडियो