Cheteshwar Pujara on his comeback in team india

साल 2021 में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हुई थी लेकिन पिछली बार कोरोना की वजह से सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच स्थगित करना पड़ा था। ऐसे में यह आखिरी टेस्ट मैच साल 2022 में आयोजित किया जा रहा है। इस एकमात्र टेस्ट मैच में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को भी शामिल किया है। इसी बीच पुजारा ने खुद को टीम में शामिल किये जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है।

वापसी को लेकर Cheteshwar Pujara का बड़ा बयान

Cheteshwar Pujara on his comeback in team india

BCCI को दिए एक इंटरव्यू के दौरान चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने टीम में अपनी वापसी को लेकर बताया कि उनके लिए फर्स्ट-क्लास क्रिकेट खेलना बहुत जरूरी था। रणजी में खेलने के बाद ले वापस आ गई थी।

उन्होंने कहा,

”मेरे लिए सबसे ज्यादा जरूरी था ज्यादा से ज्यादा फर्स्ट-क्लास मुकाबले खेलना। मैंने काउंटी चैंपियनशिप खेलने से पहले अपने घर में कई फर्स्ट-क्लास मुकाबले खेले थे। सौराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी में जो मैंने तीन मुकाबले खेले थे, उसमें मैं अपनी लय में वापस आ गया था और मैं जानता था कि मैं बहुत अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं। सबसे जरूरी था बड़ा स्कोर बनाना और जब मैंने पहले मुकाबले में बड़ा स्कोर बनाया था, तब मुझे लग गया था कि अब सब चीजें सही होने लगी है। मैं अपनी पुरानी लय में वापस आ चुका था। मेरा फुटवर्क पहले जैसा हो गया था और बैक लिफ्ट भी काफी अच्छी हो गई थी।”

Cheteshwar Pujara को बहुत प्यार है इस खेल से

Cheteshwar Pujara

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने आगे बताया कि उन्हें इस खेल से बहुत प्यार हैं और उन्हें क्रिकेट खेलना बहुत पसंद है।

उन्होंने कहा,

”यह सब कुछ होने के बाद मुझे अपने खेल का आनंद लेना था और टीम की जीत में अहम योगदान देना था। सबसे ज्यादा जरूरी होता है कि फील्ड पर अच्छा समय बिताना। मुझे इस खेल से बहुत प्यार है और मुझे क्रिकेट खेलना काफी पसंद है। मैं जब भी मैदान में होता हूं बस यही चाहता हूं कि अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकूं।”

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वाड:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

One reply on “‘तीन मुकाबले खेले और लय में वापस आ गया…Cheteshwar Pujara ने अपनी वापसी पर दिया बड़ा बयान”

Comments are closed.