विराट कोहली की इस एक चूक से मैच ड्रा कराने में सफल रहा श्रीलंका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हमेशा शांत रहने वाले चेतेश्वर पुजारा ने दिल्ली टेस्ट ड्रा होने के बाद बताया कहा हुई विराट कोहली से गलती 

हमेशा शांत रहने वाले चेतेश्वर पुजारा ने दिल्ली टेस्ट ड्रा होने के बाद बताया कहा हुई विराट कोहली से गलती

भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच तीन मैचों की टेस्ट श्रंखला का आज बुधवार को समापन हो गया है. भारतीय टीम ने इस श्रंखला को 1-0 से तो जरुर जीत लिया है, लेकिन भारतीय टीम को अंतिम टेस्ट मैच में ड्रा के नतीजे से ही संतोष करना पड़ा है.

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस पर भारतीय टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा आये और उन्होंने भारतीय टीम को लेकर व मैच के नतीजे को लेकर कई रोचक बातें मिडिया से कही.

स्पिनरों को विकेट बिलकुल भी मदद नहीं कर रहा था

हमेशा शांत रहने वाले चेतेश्वर पुजारा ने दिल्ली टेस्ट ड्रा होने के बाद बताया कहा हुई विराट कोहली से गलती 1

चेतेश्वर पुजारा ने अपने बयान में कहा, “हम उम्मीद कर रहे थे, कि चौथे और पांचवे दिन गेंदबाजो को विकेट से मदद मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मौसम के कारण विकेट पूरी तरह से फ्लैट हो चुका था और उस पर चौथे व पांचवे दिन भी बल्लेबाजी करना बहुत आसान था. स्पिनरों को विकेट बिलकुल भी मदद नहीं कर रहा था.

फिर भी मुझे लगता है, कि हमारे तेज गेंदबाजो ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की और स्पिनरों ने भी अच्छी की, जिस तरह की विकेट थी उसे देखते हुए हमारे गेंदबाजो ने अच्छी गेंदबाजी की है.”

हमने इस पुरे सीजन में बहुत अच्छा क्रिकेट खेला है

हमेशा शांत रहने वाले चेतेश्वर पुजारा ने दिल्ली टेस्ट ड्रा होने के बाद बताया कहा हुई विराट कोहली से गलती 2

चेतेश्वर पुजारा ने अपने बयान में आगे कहा, “हमने इस पुरे सीजन में बहुत अच्छा क्रिकेट खेला है हमारे बल्लेबाजों ने सीजन में स्कोर किया है गेंदबाजो ने भी विकेट लिए है. हमने एक टीम के रूप में बहुत अच्छा क्रिकेट खेला है. हमने सीजन में बहुत कुछ सकरात्मक चीजें पाई है. हाँ कभी-कभी सीजन में आपकों ऐसे टेस्ट मैचों से निराशा भी हाथ लगती है, लेकिन हम एक टीम के रूप में इस सीजन काफी अच्छा खेले है.”

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए स्लिप फिल्डर करेंगे तैयार 

हमेशा शांत रहने वाले चेतेश्वर पुजारा ने दिल्ली टेस्ट ड्रा होने के बाद बताया कहा हुई विराट कोहली से गलती 3

चेतेश्वर पुजारा ने अपने बयान में आगे कहा, “हम अपनी स्लिप फील्डिंग को लेकर काम कर रहे है और आपस में इसे लेकर बात भी कर रहे है. हम साउथ अफ्रीका दौरे से पहले दो-तीन स्लिप के खिलाड़ियों को तैयार करने की योजना बना रहे है. हमने इस पर अब काम करना शुरू कर दिया है.

मुझे नहीं पता, कि हमसे तकनिकी रूप से कैच करने में कहाँ गलती हो रही था, लेकिन क्रिकेट में कैच करना बहुत ही महत्वपूर्ण रहता है और हम इसमें बहुत काम भी कर रहे है. फील्डिंग खेल का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है और खासतौर पर स्लिप फील्डिंग, मैच से पहले हर खिलाड़ी 50 से 200 कैच की प्रैक्टिस भी करता है और मुझे उम्मीद है कि अब हम अपनी कैच करने की क्षमता को और बेहतर कर लेंगे और हमें भविष्य में इस विभाग में अच्छे नतीजे भी मिलेंगे.”

साउथ अफ्रीका दौरें के लिए अपनी तैयारियों में लगे हुए है

हमेशा शांत रहने वाले चेतेश्वर पुजारा ने दिल्ली टेस्ट ड्रा होने के बाद बताया कहा हुई विराट कोहली से गलती 4

चेतेश्वर पुजारा ने अपने बयान में आगे कहा, “हम साउथ अफ्रीका दौरें के लिए अपनी तैयारियों में लगे हुए है सभी इस दौरें के लिए उत्साहित भी है और अभी से हम इस दौरें के बारे में आपस में बात कर रहे है. यह भी अच्छा है कि कुछ खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका दौरें से पहले खुद को तैयार करने के लिए कुछ समय मिला है.

हमने 2010 और 2013 में साउथ अफ्रीका का दौरा किया है. इसलिए हमें अपने अनुभव का फायदा भी मिलेगा. कई खिलाड़ी ऐसे है जिन्होंने 2013 में साउथ अफ्रीका का दौरा किया था, तो निश्चित ही हमें अपने अनुभव का साउथ अफ्रीका दौरे में फायदा मिलेगा.

हमारे पास एक अच्छा तेज गेंदबाजी यूनिट भी है जो अफ़्रीकी बल्लेबाजों को परेशान कर सकता है वैसे भी पहले की और अब साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी में फर्क है इसका हमारे तेज गेंदबाज भी पूरा फायदा उठाएंगे और हमें इसका अफ्रीका दौरें में फायदा भी मिलेगा.”

Related posts

Leave a Reply