SAvIND: चेतेश्वर पुजारा ने मानी अपनी गलती, कहा अगर कल नहीं करता ये गलती तो आज भारत के उपर नहीं होता दबाव 1

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने अपनी स्थिति अच्छी और मजबूत बना दी हैं। इस प्रकार मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में 65 रन के स्कोर पर दो विकेट गंवा दिए है और ये दोनों विकेट हार्दिक पांड्या ने ही लिए हैं।

इसी बीच आपको बता दें कि अफ्रीका ने पहली पारी में 286 रन बनाये थे जिसके जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी में सिर्फ 209 रन ही बनाये और पूरी टीम ऑल आउट हो गयी, जिसमें पांड्या के अलावा सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे हैं।

SAvIND: चेतेश्वर पुजारा ने मानी अपनी गलती, कहा अगर कल नहीं करता ये गलती तो आज भारत के उपर नहीं होता दबाव 2
PHOTO CREDIT: BCCI

इसी बीच आपको बता दें कि शनिवार को केपटाउन में बल्ले से भारत के बल्लेबाजों ने कुछ भी नहीं किया सिवाय पांड्या के। विराट कोहली ने पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन 5 रन बनाकर आउट हो गए थे। याद दिला दें कि मैच के पहले दिन भारत ने अपने मुरली विजय, शिखर धवन और कप्तान के रूप में तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए थे।

SAvIND: चेतेश्वर पुजारा ने मानी अपनी गलती, कहा अगर कल नहीं करता ये गलती तो आज भारत के उपर नहीं होता दबाव 3

दूसरे दिन बल्लेबाजी करने में आ आये रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा से आशा थी कि वो टीम को बचायेंगे और अच्छा खासा स्कोर करेंगे, लेकिन जब पहले सत्र में रोहित शर्मा 11 रन के स्कोर पर आउट हो गए तो बाद में भारत की टीम लड़खड़ाने लग गयी थी और फिर वेयरन फिलेंडर के शानदार आउटस्विंगर गेंद पर दोपहर के भोजन के बाद पहले ही ओवर में चेतेश्वर पुजारा भी सस्ते में आउट हो गए।

 

इसी बीच जब चेतेश्वर पुजारा फिलेंडर के ओवर की सभी गेंदें छोड़ रहे थे, लेकिन बाद में एक गेंद ने बल्ले से गलत छुआ और दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को एक आसान कैच थमा दे बैठे और दोपहर के भोजन के बाद पहले ही ओवर में बड़ा विकेट खोना पड़ा।

इसी बीच बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी गलती पर बोलते हुए, 29 साल वर्षीय पुजारा ने कहा, कि “मुझसे यह एक बड़ी गलती हुई है। मुझे यह गेंद छोड़ देनी चाहिए थी, लेकिन मुझसे यह बड़ी गलती हुई और हमें यह विकेट गंवाना पड़ा. नहीं तो अगर बल्लेबाजी करते तो कुछ और रन भी जोड़ सकते थे, लेकिन गलती के कारण यह नहीं हो पाया।”

इसी बीच आपको बता दें कि चेतेश्वर पुजारा ने पहली पारी में 26 रनों की पारी खेली है जो कि इस टेस्ट मैच हार्दिक पांड्या के बाद भारत की ओर से सर्वाधिक हैं। अब आज देखा जाएगा कि भारत के गेंदबाज अफ्रीका के समाने किस प्रकार गेंदबाजी करते है टीम इंडिया को विकेट दिलाते हैं।

RAJU JANGID

क्रिकेट का दीवाना हूँ तो इस पर लिखना तो बनता है।

Leave a comment