चेतेश्वर पुजारा के इंटरनेशनल करियर के 10 साल पूरे, पुजारा ने कही ये दिल छू लेने वाली बात 1

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मौजूदा टेस्ट टीम में सबसे बेहतरीन बल्लेबाज की बात करें तो वो चेतेश्वर पुजारा को माना जाता है। चेतेश्वर पुजारा ने जिस तरह से टेस्ट फॉर्मेट में अपनी बल्लेबाजी से भारतीय क्रिकेट को योगदान दिया है वो किसी से छुपा नहीं है। इसी बीच चेतेश्वर पुजारा ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट के 10 साल को पूरा कर लिया है।

चेतेश्वर पुजारा के इंटरनेशनल करियर के 10 साल हुए पूरे

चेतेश्वर पुजारा ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट के 10 साल को पूरा कर लिया है। उन्होंने अपने करियर का पहला टेस्ट मैच 9 अक्टूबर 2010 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैंगलुरू में खेला था। जहां पहली पारी में तो पुजारा खास नहीं कर सके लेकिन दूसरी पारी में ही उन्होंने 72 रन की बढ़िया पारी खेली।

चेतेश्वर पुजारा के इंटरनेशनल करियर के 10 साल पूरे, पुजारा ने कही ये दिल छू लेने वाली बात 2

इस टेस्ट मैच में भारत को जीत के लिए 207 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे भारत ने पुजारा की शानदार पारी की मदद से हासिल कर लिया था। इसके बाद तो पुजारा लगातार आगे बढ़ते रहे और आज बड़े मुकाम पर पहुंच गए हैं।

राहुल द्रविड़ की कमी को नहीं खेलने दे रहे हैं पुजारा

टेस्ट क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा भारतीय टीम के लिए एक तरह से राहुल द्रविड़ जैसा काम कर रहे हैं। इसी कारण से पुजारा को भारतीय क्रिकेट की नई दीवार माना जाता है, जो बखूबी राहुल द्रविड़ जैसी जिम्मेदारी को संभालने का काम कर रहे हैं।

चेतेश्वर पुजारा के इंटरनेशनल करियर के 10 साल पूरे, पुजारा ने कही ये दिल छू लेने वाली बात 3

चेतेश्वर पुजारा के इंटरनेशनल करियर के 10 साल पूरे, पुजारा ने कही ये दिल छू लेने वाली बात 4

भारत के लिए चेतेश्वर पुजारा ने अब तक 77 टेस्ट मैच खेल लिए हैं। इस दौरान उन्होंने कई कमाल की पारियां खेली। खासकर उन्होंने साल 2018-19 के ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत में बहुत ही बड़ी भूमिका अदा की थी। वो अब तक 5840 रन बना चुके हैं।

अपने करियर के 10 साल के मौके पर पुजारा ने कही ये बात

चेतेश्वर पुजारा ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट का दशक पूरा होने पर ट्वीट करते हुए लिखा कि “भारतीय क्रिकेटर के तौर पर 10 साल पूरे होने का सम्मान औ सौभाग्य है अपने पिताजी की देखरेख में सालों तक राजकोट क्रिकेट खेलते हुए मैंने कभी नहीं सोता था कि मैं यहां तक पहुंच पाऊंगा। शुभकामनाओं और समर्थन के लिए आभार। टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा योगदान देने के लिए उत्सुक हूं।”

भारत के लिए चेतेश्वर पुजारा ने जिस दिन अपने करियर की शुरुआत की वो एक और खास वजह से यादगार माना जाता है। इस दिन पुजारा की पत्नी पूजा पाबरी का जन्मदिन होता है। इसे लेकर पुजारा ने लिखा कि “इत्तेफाक से आज मेरी बीवी का जन्मदिन है, इसलिए पूजा पाबरी ने ये सुनिश्चित करवा दिया है कि मैं कभी इस तारीख को नहीं भूलूं।”