बीच आईपीएल में जेम्स पैटीनसन की जगह टीम में शामिल हुए चेतेश्वर पुजारा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीच आईपीएल में जेम्स पैटीनसन की जगह टीम में शामिल हुए चेतेश्वर पुजारा 

बीच आईपीएल में जेम्स पैटीनसन की जगह टीम में शामिल हुए चेतेश्वर पुजारा

भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा नॉटिंघमशायर के साथ शॉर्ट स्टिंट के लिए ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पैटीनसन के कवर के रूप काउंटी क्रिकेट में वापसी करेगे. चेतेश्वर पुजारा मई के बीच में आएंगे और वह काउंटी चैंपियनशिप फिक्चर में ग्लॉस्टरशायर, ग्लैमरगान और डर्बीशायर के विरुद्ध मैच के लिए उपलब्ध होंगे.
नॉटिंघमशायर के क्रिकेट के डायरेक्टर एमक नेवेल ने पुजारा के टीम में शामिल किये जाने पर कहा, कि “हमने सही खिलाड़ी की ख़ोज दुनियाभर में की है.”     आशीष नेहरा के जन्दीन पर सचिन से लेकर युवराज सिंह तक सभी ने दिया इस दिग्गज गेंदबाज़ को बधाई संदेश

आगे नेवेल ने कहा, “सबसे अहम बात ये थी, कि उस खिलाड़ी को साइन किया जाए जिसमें हमें बेहतर बनाने की गुणवत्ता हो.”

गेंदबाज पैटीनसन की जगह बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को शामिल किए जाने को लेकर नेवेल ने कहा, कि  “हमारी टीम के गेंदबाजी में अच्छी गहराई है, और विशेषरूप से हम उस समय एलेक्स हेल्स की सेवाओं के बगैर होंगे.  हम एक विश्वस्तर के बल्लेबाज पुजारा को क्लब में स्वागत करने को लेकर बहुत खुश हैं.”

अगले महीने इंग्लैंड में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के लिए तेज गेंदबाज़ जेम्स पैटीनसन को ऑस्ट्रेलिया टीम में जगह दी गयी है, जिस कारण पुजारा नॉटिंघमशायर टीम में उनकी जगह लेगे.   विडियो : आउट होने के बाद भी युवराज, रविन्द्र जडेजा और डेविड वार्नर जैसे दिग्गजों की श्रेणी में शामिल हुए शेल्डन जैक्सन

दिग्गज भारतीय बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा पहले काउंटी टीम डर्बीशायर और यॉर्कशायर के लिए खेल चुके हैं.

वर्ष 2010 में काउंटी क्रिकेट में पदार्पण करने वाले चेतेश्वर पुजारा ने अब तक काउंटी क्रिकेट में 54 की औसत से 483 रन बनायें हैं.

पुजारा ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में 48 टेस्ट मैचो में 51.32 की औसत से 3788 रन बनायें है, इस दौरान पुजारा ने 11 शतक और 15 अर्द्धशतक भी लगाए हैं.

काउंटी टीम नॉटिंघमशायर के साथ जुड़ने पर चेतेश्वर पुजारा ने ट्वीट द्वारा ख़ुशी जाहिर की.    भारतीय चयनकर्ता सबा करीम ने कहा धोनी के सन्यास लिए बिना सिर्फ इस शर्त पर ऋषभ पन्त को मिलेगी जगह

पुजारा ने ट्वीट द्वारा कहा, “मैं इसके लिए तैयार हूँ. मुझे काउंटी क्रिकेट बेहद खेलना पसंद है, ट्रेंट ब्रिज अच्छा मैदान है. मैं बतौर घरेलू खिलाड़ी वहाँ का अनुभव प्राप्त करने के लिए उत्साहित हूँ.”

Related posts