चेतेश्वर पुजारा सिडनी में कर रहे थे बल्लेबाजी, इधर मुंबई में पिता हॉस्पिटल में थे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चेतेश्वर पुजारा सिडनी में भारत को जीताने के लिए कर रहे थे बल्लेबाजी और इधर मुंबई हॉस्पिटल में पिता लड़ रहे जिन्दगी की जंग 

चेतेश्वर पुजारा सिडनी में भारत को जीताने के लिए कर रहे थे बल्लेबाजी और इधर मुंबई हॉस्पिटल में पिता लड़ रहे जिन्दगी की जंग

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में चेतेश्वर पुजारा का बल्ला जमकर बोल रहा है। अभी तक खेली गयी 7 पारियों में उनके बल्ले से 521 रन निकले चुके हैं। सिडनी टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 193 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी। इससे पहले उन्होंने एडिलेड और मेलबर्न में भी शतक बनाया था। उन्हीं पारियों की मदद से आज भारत सीरीज जीतने के पास खड़ा है।

पिता चल रहे बीमार

चेतेश्वर पुजारा सिडनी में भारत को जीताने के लिए कर रहे थे बल्लेबाजी और इधर मुंबई हॉस्पिटल में पिता लड़ रहे जिन्दगी की जंग 1

जहाँ एक तरह पुजारा ने सिडनी टेस्ट में जहाँ शानदार शतक बनाया वहीं दूसरी तरफ उनके पिता अरविन्द पुजारा मुंबई में हॉस्पिटल में भर्ती हैं। उन्हें दिल की बीमारी है और पहले उनका इलाज राजकोट में चल रहा था।

खबरों की मानें तो सिडनी टेस्ट के पहले दिन जब पुजारा सीरीज में अपने तीसरे शतक के करीब बढ़ रहे थे, उसी समय उनकी पत्नी उनके पिता के साथ मुंबई की एक कैब में बैठकर बांद्रा के एक अस्पताल की ओर बढ़ रही थीं।

पुजारा के कोच भी हैं पिता

चेतेश्वर पुजारा सिडनी में भारत को जीताने के लिए कर रहे थे बल्लेबाजी और इधर मुंबई हॉस्पिटल में पिता लड़ रहे जिन्दगी की जंग 2

भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के पिता अरविन्द पुजारा भी रणजी खिलाड़ी रन चुके हैं। उन्होंने ही पुजारा को क्रिकेटर बनाने की ठानी थी और उनके कोच भी हैं।

हॉस्पिटल में उनके पिता अपने मेडिकल रिपोर्ट देखने के बजाय अपने बेटे की बल्लेबाजी देखने में दिलचस्पी दिखा रहे थे। पुजारा के पिता ने कहा कि “मैं लोगों से सुन रहा था कि कैसे दुनिया भर में उसकी तारीफ हो रही है।”

पुरे सीरीज में की शानदार बल्लेबाजी

चेतेश्वर पुजारा सिडनी में भारत को जीताने के लिए कर रहे थे बल्लेबाजी और इधर मुंबई हॉस्पिटल में पिता लड़ रहे जिन्दगी की जंग 3

भारतीय के लिए सिर्फ टेस्ट मैच खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा लगातार एशिया से बाहर फ्लॉप हो रहे थे। इंग्लैंड में उन्होंने जरुर अच्छी बल्लेबाजी की थी लेकिन अपनी छाप नहीं छोड़ पाए थे। इस सीरीज के पहले मैच से ही वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में जहां पूरी भारतीय टीम 250 रन ही बना पाई थी और उसमें 123 रन पुजारा के बल्ले से ही निकले थे। इस सीरीज में अभी तक उन्होंने 1258 गेंदों का सामना किया है।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts