चेतेश्वर पुजारा ने लिया बड़ा फैसला, भारत छोड़ अब स्टीव स्मिथ की टीम से खेलते हुए आएंगे नजर 1

Cheteshwar Pujara: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टेस्ट फॉर्मेट में दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाये थे. सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले में उन्होने अपने करियर का सबसे तेज़ शतक जड़ा था. पुजारा ने 130 गेंदों में 102* रनों की पारी खेली.

पुजारा ने इस शानदार पारी में 13 चौके भी जमाये थे. ऐसे में बॉर्डर गावस्कर सीरीज के बाद जहाँ भारतीय खिलाड़ी आईपीएल खेलेंगे वही पर अपनी फॉर्म पर काम करते हुए पुजारा सेसेक्स की तरफ से एक बार फिर काउंटी क्रिकेट खेलते हुए नज़र आयेंगे.

स्टीव स्मिथ और Cheteshwar Pujara खेलेंगे एक साथ

Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara

इंग्लैंड में खेले जाने वाली काउंटी क्रिकेट में सेसेक्स की टीम नें 19 जनवरी को ऐलान किया है की साल 2023 के आगामी काउंटी सीजन के लिए चेतेश्वर पुजारा और स्टीव स्मिथ को एक बार फिर से साइन किया गया है. जहाँ पुजारा (Cheteshwar Pujara) को पिछले साल के शानदार प्रदर्शन के चलते टीम ने साथ जोड़कर इनाम दिया है तो वही स्टीव स्मिथ एशेज़ की तैयारी के लिए काउंटी खेलते नज़र आयेंगे.

बता दें, ससेक्स ने पिछले साल ही चेतेश्वर पुजारा को पहली बार साइन किया था और पुजारा ने उसके लिए एक हजार से ज्यादा रन बनाए थे. स्मिथ इस साल मई में इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप के तीन मुकाबलों के लिए मैदान में उतरेंगे. इन दोनों के अलावा ससेक्स ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर शादाब खान को भी ससेक्स ने साइन किया है. हालांकि, फर्क बस ये है कि शादाब को टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट के लिए साइन किया गया है.

ससेक्स क्रिकेट के सीईओ ने जताई ख़ुशी

चेतेश्वर पुजारा ने लिया बड़ा फैसला, भारत छोड़ अब स्टीव स्मिथ की टीम से खेलते हुए आएंगे नजर 2

ससेक्स ने ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के साथ एक अल्पकालिक सौदे पर हस्ताक्षर करने की पुष्टि की है. वह साल 2023 में ससेक्स की टीम के साथ खेलते हुए नजर आने वाले हैं. जबकि पुजारा (Cheteshwar Pujara) को विदेशी कॉन्ट्रैक्ट के तहत रिटेन किया गया है. वहीं ससेक्स क्रिकेट के सीईओ रॉब एंड्रयू ने बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

“हम मई में हमारे काउंटी चैंपियनशिप मैचों के लिए स्टीव स्मिथ को उपलब्ध कराने के लिए रोमांचित हैं. यकीनन एशेज टेस्ट सीरीज़ से ठीक पहले ससेक्स के लिए दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज खेलना हमारे और काउंटी चैंपियनशिप के लिए बहुत अच्छा है.”