चेतेश्वर पुजारा के इस रिकॉर्ड के आस-पास भी नहीं हैं विराट कोहली

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

चेतेश्वर पुजारा के इस रिकॉर्ड के आस-पास भी नहीं हैं विराट कोहली 

चेतेश्वर पुजारा के इस रिकॉर्ड के आस-पास भी नहीं हैं विराट कोहली

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके सरजमीं पर पहली बार कोई टेस्ट सीरीज अपने नाम की. इस सीरीज में भारतीय टीम के जीत में सबसे बड़ा योगदान चेतेश्वर पुजारा का था. उन्होंने पूरे सीरीज में 7 पारियों में 74.43 के शानदार औसत से 521 रन अपने नाम किए. उनकी शानदार बल्लेबाजी ने पूरे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों पर दबाव बनाए रखा.

वनडे सीरीज और टी-20 सीरीज में टीम का हिस्सा पुजारा नहीं थे. ऑस्ट्रेलिया के बाद रणजी ट्राफी में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी का जौहर दिखाया. सौराष्ट्र को फाइनल तक पहुँचाने में इस खिलाड़ी का बहुत बड़ा योगदान था. भारतीय टीम के अगर बेहतरीन टेस्ट बल्लेबाजों की बात करें तो इस खिलाड़ी का नाम सबसे ऊपर आता है.

टेस्ट में पुजारा के इस रिकॉर्ड के आस पास नहीं है कोई खिलाड़ी 

भारतीय टीम का ये धाकड़ बल्लेबाज 2016 से लेकर अब तक टेस्ट क्रिकेट में 6759 गेंदों का सामना कर चुके हैं. वहीं दूसरे नंबर जो बल्लेबाज हैं उन्होंने 5892 गेंदों का सामना किया है. ये बल्लेबाज और कोई नहीं विराट कोहली हैं. आप देख सकते हैं दोनों बल्लेबाजों में कितने गेंद का अंतर है. भले ही विराट इस समय विश्व के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हो. लेकिन टेस्ट में पुजारा के इस रिकॉर्ड के आसपास भी नहीं दीखते.

राहुल द्रविड़ के बाद टेस्ट में नंबर तीन पर बनाई अपनी पहचान 

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने जब टेस्ट मैचों से संन्यास लिया. उस समय क्रिकेट के दिग्गजों ने इस खिलाड़ी को उनका विकल्प बताया था. पुजारा ने उनकी बात को सही साबित किया है. विदेशी पिचों पर इनकी बल्लेबाजी को लेकर बार-बार सवाल उठते रहे हैं. लेकिन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में इस बार इस खिलाड़ी ने शानदार बल्लेबाजी की है.

2014 के बाद पुजारा ने विदेशी पिच पर ऐसे किया कमाल 

पुजारा जब 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलने उनके सरजमी पर पहुंचे.तब भारतीय टीम का ये दिवार 6 पारियों में 33.50 के औसत से मात्र 201 रन ही बना पाया था. इन चार सालो में इस खिलाड़ी द्वारा अपने खेल पर कि गई मेहनत साफ नजर आ रही है. उन्होंने इस बार की सीरीज में 7 पारियों में 74.43 के शानदार औसत से 521 रन अपने नाम किए.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts