विराट कोहली,रोहित शर्मा के साथ नहीं बल्कि इस खिलाड़ी के साथ खेलना चाहते

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चेतेश्वर पुजारा ने शूरू किया इंग्लैंड में कोहली का विराट प्लान, इंग्लैंड दौरे से पहले इंग्लैंड के कप्तान से सीखेंगे बल्लेबाजी टेक्निक 

चेतेश्वर पुजारा ने शूरू किया इंग्लैंड में कोहली का विराट प्लान, इंग्लैंड दौरे से पहले इंग्लैंड के कप्तान से सीखेंगे बल्लेबाजी टेक्निक

जहां एक तरफ भारत में आईपीएल का आयोजन शुरू हैं,तो वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेला जा रहा है। दुनिया भर के क्रिकेटर भारत में आईपीएल खेलने के लिए जमें हुए हैं। वहीं भारतीय क्रिकेटर ईशांत शर्मा और चेतेश्वर पुजारा काउंटी खेलने में व्यस्त हैं।

हाल ही में चेतेश्वर पुजारा ने अपनी टीम यॉर्कशॉयर की आधिकारी बेवसाइट्स से बात करते हुए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की जमकर सराहना की है। बता दें कि इस आईपीएल सीजन पुजार और ईशांत शर्मा अनसोल्ड हो गए थे।

रूट के साथ अच्छी केमेस्ट्री बनाना चाहते हैं पुजारा

चेतेश्वर पुजारा ने शूरू किया इंग्लैंड में कोहली का विराट प्लान, इंग्लैंड दौरे से पहले इंग्लैंड के कप्तान से सीखेंगे बल्लेबाजी टेक्निक 1

यॉर्कशॉयर के लिए काउंटी खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा की टीम में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट भी खेलेंगे। कुछ मैचों में वो टीम की ओर से खेलते नजर आएंगे। ऐसे में जो रूट का अनुभव का फायदा किसी हाल में भी चेतेश्वर पुजारा नहीं छोड़ना चाहते हैं। कप्तान जो रूट विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के साथ 24 मई से पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों से पहले एसेक्स और सरे के खिलाफ चार दिवसीय काउंटी चैंपियनशिप खेलेंगे।

अगस्त में इंग्लैंड और भारत के बीच टेस्ट मैच खेले जाने हैं। ऐसे में पुजारा रूट से अपने रिश्तों में प्रगाढ़ता लाना चाहते हैं और वो इस मौके को किसी भी हाल में गंवाना नहीं चाहते। यॉर्कशॉयर पोस्ट को पुजारा ने बताया कि,

   ”वास्तव में मैं उसके साथ खेलने की उम्मीद कर रहा हूं। मैं, उनसे सीखना चाहता हूं और उनसे बात करूंगा कि वो कैसे खेल के लिए तैयार होते हैं। मैं उनसे यह पूछना चाहूंगा कि अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनका अनुभव कैसा रहा है।”

2012 के बाद के बाद काफी सुधार किया

चेतेश्वर पुजारा ने शूरू किया इंग्लैंड में कोहली का विराट प्लान, इंग्लैंड दौरे से पहले इंग्लैंड के कप्तान से सीखेंगे बल्लेबाजी टेक्निक 2

पुजारा ने उन दिनों का याद करते हुए कहा,जब जो रूट साल 2012 में इंग्लैंड टेस्ट टीम में शामिल होकर भारत दौरे पर आए थे। पुजारा ने कहा कि, ”उनमें साल 2012 से काफी सुधार हुआ है। वह एक अलग खिलाड़ी हैं और दुनिया सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी में से एक हैं।”

बता दें कि शुक्रवार को चेतेश्वर पुजारा ने समरसेट के खिलाफ 18गेंदों में 2 रन की पारी खेली थी।

चुनौतीपूर्ण हैं विकेट 

चेतेश्वर पुजारा ने शूरू किया इंग्लैंड में कोहली का विराट प्लान, इंग्लैंड दौरे से पहले इंग्लैंड के कप्तान से सीखेंगे बल्लेबाजी टेक्निक 3

इन बातों का खुलासा क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा ने यॉर्कशॉयर की आधिकारिक वेबसाइट  में किया। बता दें कि पुजारा की तरह ही जो रूट को भी किसी टीम ने आईपीएल में नहीं खरीदा था।

वेबसाइट से बात करते हुए पुजारा ने कहा कि,

‘मुझे लगता हैं कि विकेट चुनौती पूर्ण होंगे। इसीलिए क्रीज पर अधिक समय बिता रहा हूं और जितना संभव हो रहा हैं उतने रन बना रहा हूं। इंग्लैंड में खेलना बल्लेबाजों के लिए हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है। ”

बता दें कि यॉर्कशॉयर की टीम इंग्लैंड काउंटी इतिहास की सबसे सफलतम टीम बन गई हैं। टीम विश्व के 13 बेहतरीन टेस्ट बल्लेबाजों में से 4 को टीम में शामिल करने में कामयाब हो चुकी है। तीन बल्लेबाज तो टॉप 7 में शामिल हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन आईसीसी टेस्ट रैकिंग में चौथे स्थान पर हैं।

वहीं पुजारा सातवें और रूट तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। वहीं बैरेस्टो 13 वें स्थान पर बने हुए है। अभी तक किसी भी टीम द्वारा चुनी गई सबसे दिग्गज टी है।

Related posts

Leave a Reply