/

देश के इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने सरेआम उठाये इशांत शर्मा की प्रतिभा पर सवाल, कहा 10 सालों में सिर्फ…

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही सभी सीरीज अब सब समाप्त हो गयी है और और अब 2017 में लगभग क्रिकेट समाप्त हो गया हैं। इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने कहा है कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को आगे खेली जानी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम की गेंबाजी में अगुवाई करनी हैं इसके अलावा इनका मानना हैं कि इशांत शर्मा ने अभी तक अपनी पूरी प्रतिभा नहीं दिखाई हैं।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

इसी बीच आपको बता दें कि भारत और अफ्रीका के बीच 5 जनवरी से कैपटाउन में टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है जिसमें भारत की ओर से ईशांत शर्मा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे तेज गेंदबाज हिस्सा ले रहे हैं। इसी बेच आपको बता दें कि इन सभी गेंबाजों में अगर अनुभवी की बात करें तो ईशांत शर्मा के पास सबसे ज्यादा अनुभव है । आपको बता दें कि ईशांत शर्मा ने अपने टेस्ट कैरियर में अब तक 79 टेस्ट खेलकर 226 विकेट लिए हैं।

खुद को साबित नहीं कर पाए है ईशांत

इसी बीच आपको बता दें कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने ने प्रेस ट्रस्ट से कहा ,‘‘ यह भारतीय क्रिकेटर ईशांत शर्मा पिछले 10 सालों से भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेल रहे हैं। इस कारण इन्हें अब आक्रमण की अगुवाई करनी चाहिए। अलावा इन्होंने कहा कि ईशांत शर्मा के पास अपनी लम्बाई भी बहुत है और रफ्तार की भी कोई कमी नहीं है और अनुभव भी बहुत अच्छा हैं लेकिन अभी भी अपनी प्रतिभा नहीं दिखा पाए हैं। इन्हें वह रोल निभाना चाहिए जहीर खान, जो जवागल श्रीनाथ, या फिर कपिल देव ने अपने क्रिकेट कैरियर के दौरान निभाया था।’’

इसी प्रकार जब प्रेस ट्रस्ट ने प्रसाद से यह पूछा गया कि जो अभी अफ्रीका दौरे के लिए गेंदबाजों को चुना गया है इसके बारे में क्या कहना हैं, तो फिर वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि इन भारतीय गेंदबाजों में विविधता की तो कमी नहीं है लेकिन देखना यह है कि क्या भारत के ये गेंदबाज अफ्रीका में कमाल कर पायेंगे। इसके अलावा प्रसाद ने कहा कि अब इतना अधिक क्रिकेट खेला जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका की पिचें पहले जैसी नहीं रही है जैसी पहली 10-15 साल साल पहले हुआ करती थी।

इस कारण बुमराह को दिया मौका

इसी बीच आपको बता दें कि इन जसप्रीत बुमराह वनडे और टी20 क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है इस कारण इन्हें पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। इसी बीच वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि ,”उसने अच्छा प्रदर्शन किया और इसी वजह से उसे चुना गया है और अगर इन्हें टीम में खेलने का मौक़ा दिया जाता है ये अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।”