आईपीएल 2020- क्रिस गेल को अपना बैट फेंकना पड़ा भारी, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने लगाया इतना जुर्माना 1

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में प्लेऑफ की रेस काफी रोमांचक हो चली है। इस सीजन में मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है, लेकिन इसके बाद तीन स्थानों के लिए कई टीमें कतार में हैं, ऐसे में जबरदस्त जंग देखने को मिल रही है। इसी तरह से शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच प्लेऑफ की रेस में बने रहने की जंग देखने को मिली।

क्रिस गेल के बल्ले से एक बार फिर से धमाकेदार पारी

अबू धाबी में खेले गए इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स की टीमें खेलने उतरी। लेकिन यहां पर अपने करो या मरो के मैच में राजस्थान रॉयल्स ने बाजी मारते हुए 7 विकेट से मैच को अपने नाम किया।

आईपीएल 2020- क्रिस गेल को अपना बैट फेंकना पड़ा भारी, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने लगाया इतना जुर्माना 2

राजस्थान रॉयल्स ने इस जीत के साथ ही आईपीएल के इस सीजन में प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है, लेकिन इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को जीत दिलाने के लिए क्रिस गेल ने कोई चूक नहीं रखी थी।

क्रिस गेल ने 99 रन पर आउट होने के बाद फेंका बल्ला

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में जब से इस सीजन में क्रिस गेल अंतिम-11 में आए हैं उसके बाद से टीम का प्रदर्शन काफी प्रभावशाली रहा है और टीम ने लगातार 5 मैचों में जीत हासिल की। जिसमें गेल का कमाल का योगदान रहा।

आईपीएल 2020- क्रिस गेल को अपना बैट फेंकना पड़ा भारी, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने लगाया इतना जुर्माना 3

आईपीएल 2020- क्रिस गेल को अपना बैट फेंकना पड़ा भारी, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने लगाया इतना जुर्माना 4

टी20 क्रिकेट के यूनिवर्सल बॉस कहे जाने वाले क्रिस गेल ने इस मैच में भी कमाल की पारी खेली और धमाकेदार अंदाज में 99 रन बनाए। गेल 19वें ओवर में आईपीएल का अपना 7वां शतक बनाने से चूक गए और जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बोल्ड हो गए। जिसके बाद गेल ने वो किया जिसकी उम्मीद नहीं थी।

नियम का उल्लंघन करने पर मैच फिस का 10 प्रतिशत लगा जुर्माना

इस मैच में क्रिस गेल काफी खतरनाक दिखे। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों को निशाना बनाते हुए तूफानी बल्लेबाजी की। पारी के 19वें ओवर में उन्होंने जोफ्रा आर्चर को छक्का जड़कर अपने स्कोर को 99 पर पहुंचा दिया। 7वें शतक की उम्मीद थी, लेकिन अगली गेंद पर आर्चर ने गेल को आउट कर दिया।

क्रिस गेल अपना शतक नहीं बना पाने से बेहद नाराज हुए और उन्होंने बल्ला फेंक दिया। वैसे वो बल्ला वहीं पर झटकना चाहते थे, लेकिन उनके हाथ से बैट फिसल कर मिड विकेट की तरफ चला गया। इसके बाद आईपीएल ने एक्शन लेते हुए कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने के लिए क्रिस गेल की मैच फिस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।