विराट कोहली ने की क्रिस गेल की तारीफ, बताया दुनिया का आइकन खिलाड़ी 1

वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेली गई तीन एकदिवसीय श्रृंखला टीम इंडिया ने 2-0 से जीतकर अपने नाम कर ली है. बीते दिन खेला गया अंतिम वनडे भारत ने 6 विकेट से जीता और शानदार अंदाज में एकदिवसीय श्रृंखला का समापन किया.

मैच के खत्म होने के साथ ही क्रिकेट के गलियारों में यह बातें तेजी के साथ चलने लगी कि क्रिस गेल ने अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. हालाँकि क्रिस गेल ने स्वयं इस बात का कोई भी ऐलान नहीं किया.

कोहली ने की गेल की तारीफ

विराट कोहली ने की क्रिस गेल की तारीफ, बताया दुनिया का आइकन खिलाड़ी 2

टीम इंडिया की लाजवाब जीत के बाद कप्तान विराट कोहली अपने बयानों में क्रिस गेल की तारीफ करते नजर आये. विराट कोहली ने यूनिवर्स बॉस को लेकर कहा,

”मैं शानदार करियर और वेस्टइंडीज के लिए खेलने पर उन्हें बधाई देना चाहता हूँ. गेल ने वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए इतना कुछ किया है और दुनियाभर में वह आइकन प्लेयर है. वह बेमिसाल इंसानों में से एक है जो मेरी नजर में सबसे बड़ा गुण है.”

मैं भाग्यशाली हूँ कि मुझे गेल जैसे मित्र मिला

विराट कोहली ने की क्रिस गेल की तारीफ, बताया दुनिया का आइकन खिलाड़ी 3

विराट कोहली और क्रिस गेल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए काफी समय तक एक साथ खेल चुके है. कोहली ने आगे अपनी बात को जारी रखते हुए कहा,

”सभी लोग उनके क्रिकेट के बारे में जानते है, लेकिन वह एक बेहतरीन इंसान भी है. वह हमेशा युवा खिलाड़ियों की मदद करते है. जिंदादिल हैं और दबाव की परिस्तिथि में भी हँसते रहते हैं. मैं भाग्यशाली हूँ कि मैंने दोस्त के रूप में उनके साथ काफी समय बिताया और एक व्यक्ति के रूप में उन्हें जानने का मौका मिला.”

अंतिम मैच में बनाये 72 रन

विराट कोहली ने की क्रिस गेल की तारीफ, बताया दुनिया का आइकन खिलाड़ी 4

भारत के विरुद्ध खेले गये अंतिम एकदिवसीय मैच में क्रिस गेल ने क्रिकेट प्रेमियों का भरपूर मनोरंजन करते हुए मात्र 41 गेंदों में 72 रन बनाये. अपनी पारी गेल ने आठ चौके और पांच छक्के भी जड़े. इस दौरान क्रिस गेल का स्ट्राइक रेट 175.61 का रहा.

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.