क्रिस गेल ने सबसे तेज 4000 रनों का बनाया रिकॉर्ड, वार्नर और कोहली को छोड़ा पीछे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्रिस गेल ने पुरे किये अपने चार हजार आईपीएल रन, सुरेश रैना के पांच हजार रन भी इस मामले में हैं पीछे 

क्रिस गेल ने पुरे किये अपने चार हजार आईपीएल रन, सुरेश रैना के पांच हजार रन भी इस मामले में हैं पीछे
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आईपीएल 2018 का चौथा मुकाबला आज सोमवार 25 मार्च को खेला जा रहा है. इस मैच का टॉस राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

6 रन बनाते ही पूरे किये अपने 4000 आईपीएल रन 

क्रिस गेल ने पुरे किये अपने चार हजार आईपीएल रन, सुरेश रैना के पांच हजार रन भी इस मामले में हैं पीछे 1
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

क्रिस गेल ने आईपीएल में कई रिकॉर्ड बनाये हुए है. बता दें, कि आज भी उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मात्र 6 रन बनाते ही अपने 4000 आईपीएल रन पूरे कर लिए हैं. उनके यह रन तीन आईपीएल टीमों से खेलकर आये हैं.

उन्होंने सबसे पहले केकेआर की टीम के लिए खेला था. वहीं 2010 से लेकर 2017 तक उन्होंने आरसीबी की टीम से खेला था. पिछले साल से वह किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में आ चुके हैं.

कोहली, वार्नर को पीछे छोड़ बनाये सबसे तेज 4000 रन 

क्रिस गेल ने पुरे किये अपने चार हजार आईपीएल रन, सुरेश रैना के पांच हजार रन भी इस मामले में हैं पीछे 2

क्रिस गेल ने डेविड वार्नर और विराट कोहली को पीछे छोड़ा है. बता दें, कि डेविड वार्नर को जहां अपने 4000 रन पूरे करने के लिए 114 पारियां लगी थी. वहीं विराट कोहली 128 पारियां लगी थी, लेकिन क्रिस गेल ने इन दोनों खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए मात्र 111 पारियों में अपने 4000 रन बनाने का रिकॉर्ड पूरा कर लिया है.

खेली 47 गेंद पर 79 रन की तूफानी पारी 

क्रिस गेल ने पुरे किये अपने चार हजार आईपीएल रन, सुरेश रैना के पांच हजार रन भी इस मामले में हैं पीछे 3

आपकों बता दें, कि इस मैच में क्रिस फेल ने 47 गेंद पर 79 रन की तूफानी पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 8 चौके और 4 छक्के लगाये. वह आईपीएल में कई बार इस तरह की पारियां खेल चुके हैं. वह अपनी ऐसी पारियों से क्रिकेट प्रेमियों का भरपूर मनोरंजन करते हैं.

इस सीजन अगर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को अच्छा प्रदर्शन करना है, तो इसी तरह क्रिस गेल को आगे भी ऐसी ही तूफानी पारियां खेलनी पड़ेगी. वह आईपीएल में 6 शतक और 25 अर्धशतक लगा चुके हैं.


 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts