क्रिस गेल ने मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए दिया बड़ा बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए क्रिस गेल ने अश्विन या प्रीति जिंटा का नहीं, बल्कि इस दिग्गज का किया आभार व्यक्त 

‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए क्रिस गेल ने अश्विन या प्रीति जिंटा का नहीं, बल्कि इस दिग्गज का किया आभार व्यक्त
BCCI CREDIT

क्रिस गेल के नाम के तूफ़ान ने आज 19 अप्रैल को मोहाली के आई एस बिंद्रा मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 15  रनों से जीत दिला दी है. विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल की शानदार पारी की बदौलत पॉइंट्स टेबल में 2 महत्वपूर्ण अंक भी अर्जित कर लिए है.

गेल की पारी से खड़ा किया 193 रन का बड़ा स्कोर 

'मैन ऑफ़ द मैच' लेते हुए क्रिस गेल ने अश्विन या प्रीति जिंटा का नहीं, बल्कि इस दिग्गज का किया आभार व्यक्त 1
bcci credit

ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपनी शानदार शतकीय पारी के चलते किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का स्कोर निर्धारित 20 ओवर में 193/3 तक पहुंचा दिया. क्रिस गेल ने शुरुआत से ही सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजो पर दबाव बनाये रखा और उनकी जमकर धुनाई की है.

क्रिस गेल ने राशिद खान के तो एक ही ओवर में चार लगातार छक्के भी लगा डाले थे. क्रिस गेल ने 63 गेंदों पर 104 रन बनाकर नाबाद रहे थे. उनका अच्छा साथ करुण नायर ने दिया जिन्होंने पंजाब के लिए 21 गेंदों पर 31 रन की पारी खेली.

20 ओवर में 178 रन ही बना सकी सनराइजर्स 

'मैन ऑफ़ द मैच' लेते हुए क्रिस गेल ने अश्विन या प्रीति जिंटा का नहीं, बल्कि इस दिग्गज का किया आभार व्यक्त 2

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 178 रन ही बना सकी और मैच को किंग्स इलेवन पंजाब ने 25 रन से जीत लिया.

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा 42 गेंदों पर नाबाद 57 रन की पारी मनीष पांडेय ने खेली. वही कप्तान केन विलियम्सन ने 41 गेंदों पर 54 रन बनाये है.

क्रिस गेल को शतकीय पारी के लिए मिला ‘मैन ऑफ़ द मैच’

'मैन ऑफ़ द मैच' लेते हुए क्रिस गेल ने अश्विन या प्रीति जिंटा का नहीं, बल्कि इस दिग्गज का किया आभार व्यक्त 3
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

क्रिस गेल को उनकी तूफानी पारी के लिए ‘मैन ऑफ़ द मैच’ के खिताब से नवाजा गया. क्रिस गेल ने अपनी 104 रन की नाबाद पारी में 11 छक्के व 1 चौका लगाया.

‘मैन ऑफ़ द मैच’ का खिताब लेते हुए क्रिस गेल ने अपने बयान में कहा,

मैं हमेशा अपनी फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा करना चाहता हूं और अपना 100 फीसदी देना चाहता हूं. यह मेरी इस सीजन में एक नई फ्रेंचाइजी है, इसलिए बहुत से लोग यह कह सकते हैं, कि क्रिस को अभी इस फ्रेंचाइजी के लिए बहुत कुछ साबित करना है.

मुझे नीलामी की शुरुआती में नहीं चुना गया था. मुझे लगता है, कि वीरेंद्र सहवाग ने मुझे नीलामी में चुनकर आईपीएल में मुझे खेलने का मौका दिया है. यह मेरे लिए आईपीएल में एक शानदार शुरुआत है.

वीरू ने एक इंटरव्यू में कहा था, कि क्रिस गेल हमें दो गेम अकेले अपने दम पर जीता सकते हैं और हमारे उन पर लगाये गये पैसे वसूल हो जायेंगे, मैं वीरू के उन शब्दों का आभारी हूं.

हालात हमेशा मुश्किल होते हैं, इसलिए टीम का समायोजन महत्वपूर्ण होता है. ऐसे में कभी खिलाड़ियों को मौका नहीं मिल पाता है. मुझे यह पिच पसंद है और मैं पहले भी अपने को इस पिच पर साबित कर चुका हूं.”

Related posts

Leave a Reply