क्रिस गेल ने अपने संन्यास पर लिया यह फैसला 1

तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ना सिर्फ मैदान के भीतर धमाल मचाते हैं, बल्कि बाहर भी उनका जलवा देखने को मिलता है. मैदान के भीतर जब गेल के हाथ में बैट होता है, तो वह गेंदबाजों में खौफ होता है. गेल इस समय बांग्लादेश प्रीमियर लीग में चिटगांव चैलेंजर्स की टीम से खेल रहे हैं.

क्रिस गेल हमेशा ही क्रिकेट को इंजॉय करते हैं. इस समय क्रिस गेल के संन्यास की चर्चा जोरों पर है, जिसका जवाब क्रिस गेल ने अपने ही अंदाज से दिया है.

क्रिस गेल ने कहा

क्रिस गेल

मैं जानता हूँ कि बहुत से लोग मुझे अभी भी मैदान के अंदर खेलते हुए देखना चाहते हैं. मैं अभी भी क्रिकेट को प्यार करता हूँ और मेरे अंदर क्रिकेट के लिए अभी भी बहुत लगन है. इसी लिए मैं क्रिकेट को जब तक प्यार करूंगा तब तक खेलूंगा.

गेल ने आगे कहा

यहां तक ​​कि फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट में भी मैं दुनिया भर में खेल खेल रहा हूं क्योंकि मुझे अभी भी लगता है कि मेरे पास बहुत कुछ है. मैं और मेरा शरीर अच्छा महसूस कर रहा है, और मुझे यकीन है कि जैसे-जैसे दिन बीतेंगे मैं और जवान होता जाऊंगा.

क्रिस गेल ने अपने संन्यास पर लिया यह फैसला 2

कहां से शुरू हुई थी क्रिस गेल के संन्यास की बात

क्रिस गेल ने अपने संन्यास पर लिया यह फैसला 3

39 साल के क्रिस गेल के रिटायरमेंट की चर्चा ने कुछ महीने पहले जोर पकड़ा था जब भारतीय टीम वेस्ट इंडीज के दौरे पर गयी थी.  भारत के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में क्रिस गेल ने 41 गेंदों में ताबड़तोड़ 72 रन बनाए. आउट होने के बाद उन्होंने भारीय कप्तान विराट कोहली को गले लगाया, अपने बल्ले पर हेलमेट टांगा और उसे इस तरह उठाकर पैवेलियन की ओर चले जैसे उसे खूंटी पर टांगने जा रहे हों.

क्रिस गेल ने बनवाई थी स्पेशल जर्सी

क्रिस गेल ने अपने संन्यास पर लिया यह फैसला 4

आपको बता दें कि इस मैच के लिए उन्होंने एक विशेष जर्सी बनवाई थी जिसके पीछे 301 लिखा था. आम तौर पर क्रिस गेल 45 नंबर की जर्सी पहनते हैं. इसके बाद कमेंटेटर हर्षा भोगले से लेकर पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा तक तमाम दिग्गज ऐसे ट्टीट करने लगे जिनका अभिप्राय यह था कि वे मैदान पर क्रिस गेल को मिस करेंगे.

Ashutosh Tripathi

Sport Journalist