क्रिस मौरिस ने ये कोशिश कर दिलायी आर अश्विन की याद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बिग-बैश लीग में क्रिस मौरिस ने फिर से ताजा की मांकडिंग की याद, ऐसे दिलायी आर अश्विन की याद 

बिग-बैश लीग में क्रिस मौरिस ने फिर से ताजा की मांकडिंग की याद, ऐसे दिलायी आर अश्विन की याद

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में एक बात ने बड़ा बखेड़ा खड़ा किया था। जो भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी स्पिन गेंदबाज आर अश्विन से जुड़ा था। आर अश्विन पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने मांकडिंग को लेकर चर्चा में रहे थे।

मांकडिंग रन आउट फिर से चर्चा में

किंग्स इलेवन पंजाब के पूर्व कप्तान आर अश्विन ने पिछले साल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उनके बल्लेबाज जोस बटलर को मांकडिंग स्टाइल में रन आउट किया था। वैसे तो इस मांकडिंग को खेल भावना के खिलाफ कहा जाता है।

बिग-बैश लीग में क्रिस मौरिस ने फिर से ताजा की मांकडिंग की याद, ऐसे दिलायी आर अश्विन की याद 1

लेकिन नियमानुसार जोस बटलर को आउट करार दिया गया। इस मांकडिंग ने बाद में बड़ा विवाद खड़ा किया जिसमें आर अश्विन को अएक विलेन की तरह बताया गया। और कई लोगों ने कड़ी आलोचना की थी। जिसके बाद लगा कि क्रिकेट में मांकडिंग का प्रयोग करने से गेंदबाज हिचकेंगे।

क्रिस मौरिस ने की मांकडिंग की कोशिश, दिलायी अश्विन की याद

लेकिन ऐसा ही वाकया ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों खेली जा रही बिग-बैश लीग में देखने को मिला। जब बिग-बैश लीग में सिडनी थंडर्स की टीम के लिए खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्रिस मौरिस ने मांकडिंग करने का प्रयास कर आर अश्विन की याद दिला दी।

बिग-बैश लीग में क्रिस मौरिस ने फिर से ताजा की मांकडिंग की याद, ऐसे दिलायी आर अश्विन की याद 2

बिग-बैश लीग में गुरुवार को सिडनी थंडर्स और मेलबर्न स्टार्स के बीच मैच खेला गया। इस मैच में सिडनी थंडर्स के तेज गेंदबाज क्रिस मौरिस ने मेलबर्न स्टार्स के बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस को मांकडिंग के जरिए रन आउट की कोशिश की। हालांकि क्रिस मौरिस स्टोइनिस के साथ केवल मजाक कर रहे थे।

मार्कस स्टोइनिस को मजाक-मजाक में मांकडिंग का प्रयास

दरअसल जब क्रिस मौरिस इस मैच में मेलबर्न की पारी के दौरान तीसरा ओवर डाल रहे थे तभी गेंदबाजी रनअप करते-करते अंतिम समय में उनके हाथ से गेंद सो छिटक गई लेकिन उन्होंने नॉट स्ट्राइक एंड से क्रीज से बाहर निकलने वाले स्टोइनिस को डराने के लिए  गेंद के हाथ में नहीं रहने के बाद भी मांकडिंग करने की कोशिश की।

इसके बाद क्रिस मौरिस ने मार्कस स्टोइनिस की तरफ देख हंसी निकाली और इस वायके को बहुत ही मजाकिया बना दिया। इस मैच में मेलबर्न स्टार्स ने सिडनी थंडर्स को हरा दिया।

Related posts