//

ट्रेवर बेलिस की जगह अब इंग्लैंड ने क्रिस सिल्वरवुड को बनाया अपना नया मुख्य कोच

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को विश्व विजेता बनाने वाले कोच ट्रेवर बेलिस ने एशेज सीरीज के बाद अपना खत्म हुए करार को आगे बढ़ाने से मना कर दिया. जिसके कारण इंग्लैंड की टीम को नए कोच की तलाश करनी पड़ी. कई दिग्गजों का नाम इस लिस्ट में सामने आ रहा था. हालाँकि अंत में इंग्लैंड के ही क्रिस सिल्वरवुड को ही टीम का मुख्य कोच चुन लिया गया है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

ट्रेवर बेलिस की जगह लेंगे क्रिस सिल्वरवुड

ट्रेवर बेलिस

अब तक एक भी विश्व कप नहीं जीत पाई इंग्लैंड की टीम ने अपने घरेलू मैदान पर 2019 में विश्व कप पर कब्ज़ा जमा लिया. जिसका सबसे बड़ा कारण रहा था, पिछले 4 साल में उनकी टीम में हुए कुछ बदलाव और उनके खेलने के तरीके में भी बदलाव. ये उनकी टीम में ट्रेवर बेलिस लेकर आयें थे. जिसका नतीजा बहुत अच्छा रहा.

एशेज के बाद बेलिस का करार इंग्लैंड की टीम से साथ खत्म हो रहा था. उन्होंने अपने करार को आगे बढ़ाने से मना कर दिया. इसलिए अब उनकी जगह 2017 से टीम में बतौर गेंदबाजी कोच मौजूद रहने वाले क्रिस सिल्वरवुड ने ले ली है. क्रिस इंग्लैंड की टीम के नए मुख्य कोच हैं. वो 2021 एशेज तक टीम के मुख्य कोच रहेंगे.

काउंटी क्रिकेट के स्टार खिलाड़ी रहे हैं क्रिस सिल्वरवुड

ट्रेवर बेलिस की जगह अब इंग्लैंड ने क्रिस सिल्वरवुड को बनाया अपना नया मुख्य कोच 1

इस पूर्व खिलाड़ी ने इंग्लैंड की टीम के लिए 6 टेस्ट मैच में 40.36 के औसत से 11 विकेट हासिल किये थे. जबकि 7 एकदिवसीय मैच  में 40.66 के औसत से 6 विकेट लिए थे. हालाँकि काउंटी क्रिकेट में इस खिलाड़ी ने 184 मैच खेले. जिसमें 27.41 के औसत से 577 विकेट लिए.

जबकि लिस्ट ए करियर में 202 मैच खेलकर 25.05 के औसत से 259 विकेट लिए थे. क्रिस सिल्वरवुड ने इससे पहले काउंटी टीम एसेक्स के लिए भी बतौर गेंदबाजी कोच और उसके बाद मुख्य कोच की भूमिका 1 साल के लिए निभा चुके हैं. उनके अनुभव के कारण ही टीम के साथ मुख्य कोच के तौर पर जोड़ा गया है.

न्यूजीलैंड दौरे से शुरू लोग सिल्वरवुड का नया करार

ट्रेवर बेलिस की जगह अब इंग्लैंड ने क्रिस सिल्वरवुड को बनाया अपना नया मुख्य कोच 2

विश्व कप खत्म होने के बाद इंग्लैंड की टीम ने एशेज खेला. जिसके बाद उनके खिलाड़ी आराम कर रहे हैं. अब टीम को इस महीने के अंत में न्यूजीलैंड के किये रवाना होंगे. जहाँ पर क्रिस सिल्वरवुड बतौर मुख्य कोच इंग्लैंड की टीम से साथ अपना सफ़र शुरू करेंगे. न्यूजीलैंड में जीत कर वो अपनी अच्छी शुरुआत करना चाहेंगे.