इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने IPL छोड़ने को लेकर किया बड़ा खुलासा, ये है असली वजह 1

IPL 2021: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पांच मैचो की टेस्ट श्रृंखला का आखिरी मैच कैंसिल होने के बाच बीसीसीआई और ईसीबी के बीच तनातनी की स्थिति उत्पन्न हो गई। इसी बीच इंग्लैंड के कई स्टार खिलाड़ियों ने निजी कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल खेलने से इनकार कर दिया। इस लिस्ट में टीम के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स भी शामिल हैं। उन्होंने आईपीएल 2021 के दूसरे फेज से हटने के कारणों का खुलासा किया है।

दिल्ली टीम के हिस्सा हैं वोक्स

इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने IPL छोड़ने को लेकर किया बड़ा खुलासा, ये है असली वजह 2

ऑलराउंडर क्रिस वोक्स दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा थे। पहले चरण में तीन मुकाबले खेलते हुए दिल्ली के लिए पांच विकेट हासिल किए। लीग से नाम वापस लेने की स्थिति में टीम के साथ ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज बेन ड्वारशुइस को जोड़ा गया है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड का हिस्से बने वोक्स ने अब आईपीएल से हटने का खुलासा किया है। वोक्स आईपीएल से ज्यादा विश्व कप और एशेज को महत्व दे रहे हैं। वो खुद को टीम के लिए फिट रहना चाहते हैं ऐसे में वो कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते।

T20 वर्ल्ड कप और एशेज पर फोकस

क्रिस वोक्स

द गार्जियन ने वोक्स के हवाले से कहा,

‘वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज के बीच ज्यादा गैप नहीं है। मैं आईपीएल में निश्चित तौर पर खेलना पसंद करता लेकिन वर्ल्ड कप और एशेज में खेलने के लिए कुछ ना कुछ छोड़ना जरूरी था। 2019 की तरह इस बार भी काफी बड़ा सीजन हमारे लिए है। कोरोना की वजह से काफी उथल-पुथल मची हुई है लेकिन बतौर क्रिकेटर मैं आगामी सीजन को लेकर काफी उत्साहित हूं।’

कई खिलाड़ी छोड़ चुके हैं आईपीएल

इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने IPL छोड़ने को लेकर किया बड़ा खुलासा, ये है असली वजह 3

बता दें कि वोक्स इंग्लैंड के उन तीन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने यूएई लेग से अपना नाम वापस ले लिया था। जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स पहले आईपीएल से नाम वापस ले चुके हैं। लेकिन अब डेविड मलान, क्रिस वोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने भी अपना नाम वापस ले लिया है। यानी आधा दर्जन इंग्लिश खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे। बता दें कि आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर से होगी। वहीं, वोक्स की टीम दिल्ली कैपिटल्स अपना पहला मुकाबला 22 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी।