युवराज सिंह ने कहा जलवायु परिवर्तन पर अब जल्द लेना होगा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

युवराज सिंह ने कहा जलवायु परिवर्तन पर अब जल्द लेना होगा एक्शन 

युवराज सिंह ने कहा जलवायु परिवर्तन पर अब जल्द लेना होगा एक्शन

पूरा विश्व मौजूदा समय में जलवायु परिवर्तन की समस्या से जूझ रहा है. जिसके कारण आयें दिन जंगलो में आग लग रही है और पूरा का पूरा जंगल आग के हवाले हो रहा है. अमेजन जंगल के जलने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के एक जंगल में आग लग गयी है. जिस पर अब भारतीय टीम के पूर्व आलराउंडर युवराज सिंह ने प्रतिक्रिया दी है.

युवराज सिंह जलवायु परिवर्तन पर बोले

युवराज सिंह ने कहा जलवायु परिवर्तन पर अब जल्द लेना होगा एक्शन 1

पूर्व भारतीय टीम के आलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह ने अब जलवायु परिवर्तन पर पोस्ट करके एक बहस की शुरुआत की है. जो भारत जैसे देश में शुरू होना बहुत जरुरी है. ऑस्ट्रेलिया में मौजूदा समय में जंगलो में आग लग गया और जानवर जल रहे हैं. जिसके कारण वहां से बहुत तस्वीरें आ रही है.

जिसमें जंगल बहुत तेजी से जल रहा है. न्यू साउथ वेल्स में सरकार ने इमरजेंसी लगा दिया है और जंगलो के आस-पास रहने वाले लोगो को वहां से निकाल रहा हैं. जिसपर भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह ने बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए एक इमोशनल पोस्ट भी किया है.

दिग्गज युवराज सिंह बोले जलवायु परिवर्तन पर हो अब काम

युवराज सिंह

ऑस्ट्रेलिया के जंगलो की तस्वीर को शेयर करते हुए युवराज सिंह ने ट्वीट करके कहा है कि

” ऑस्ट्रेलिया में इस सीजन में  12 मिलियन एकड़ की जंगल जल गये. ये सीजन अभी अपने आधे रास्तें पर भी नहीं पहुंचा है. ऑस्ट्रेलिया के जंगलो में 480 मिलियन जानवरों ने अपनी जान गँवा दी. ये जलवायु परिवर्तन की एक दिशा है. जिस पर हमें अब एक्शन लेना होगा. जितने लोग इस आग से प्रभावित हुए हैं, सभी के लिए ईश्वर से प्रार्थना है.”

इससे पहले इससे भी बुरी तरह से लग अमेजन के जंगलो में लगी थी. जहाँ पर भी बहुत तेजी से जंगल का कुछ हिस्सा जला था.

क्रिकेट से संन्यास लेकर आराम कर रहे हैं युवराज

युवराज सिंह ने कहा जलवायु परिवर्तन पर अब जल्द लेना होगा एक्शन 2

पिछले साल युवराज सिंह ने क्रिकेट से संन्यास लिया था. जिसके बाद उन्होंने हाल में अबुदाबी टी10 लीग भी खेला था. उन्होंने संन्यास के बाद ग्लोबल कनाडा टी20 लीग भी खेला था. भारत को युवराज सिंह ने दो बार विश्व विजेता बनाने में बहुत ही अहम भूमिका निभाई थी. जिसके कारण वो भारत के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक गिने जाते हैं.

Related posts