मैं पैसे देकर विराट कोहली की बल्लेबाजी देखना पसंद करूंगा: लॉयड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

World Cup 2019: वेस्टइंडीज के विश्व विजेता कप्तान क्लाइव लॉयड ने इस खिलाड़ी को बताया विश्व कप का सर्वश्रेष्ठ कप्तान 

World Cup 2019: वेस्टइंडीज के विश्व विजेता कप्तान क्लाइव लॉयड ने इस खिलाड़ी को बताया विश्व कप का सर्वश्रेष्ठ कप्तान

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को सेमीफाइनल मैच में 18 रनों से मिली शिकस्त का सामना करना पड़ा. इसी हार के साथ विराट एंड कंपनी का विश्व कप जीतना सपना मात्र एक सपना बनकर ही रह गया. भारतीय टीम की हार के बाद टीम के कप्तान विराट कोहली की जमकर आलोचना का सामना करना पड़ा.

कई लोगों ने यहां तक कहा कि विराट कोहली अब कप्तानी छोड़ देनी चाहिए. भारतीय टीम के विश्व कप से बाहर होने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान क्लाइव लॉयड का एक बयान सामने आया, जिसमें वह जमकर कोहली की तारीफ करते हुए नजर आये.

कोहली की बल्लेबाजी के लिए कुछ भी करूंगा

World Cup 2019: वेस्टइंडीज के विश्व विजेता कप्तान क्लाइव लॉयड ने इस खिलाड़ी को बताया विश्व कप का सर्वश्रेष्ठ कप्तान 1

वेस्टइंडीज को अपनी कप्तानी में सन 1975 और 79 के वर्ल्ड कप जीताने वाले क्लाइव लॉयड ने हाल में ही टाइम्स ऑफ इंडिया से खास बातचीत के दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा की तारीफ में कहा,

”वह एक अद्दभुत क्रिकेटर है. मैं पैसे देकर विराट कोहली और रोहित शर्मा की बल्लेबाजी देखना पसंद करूंगा. एक टूर्नामेंट में पांच शतक लगाना वाकई में बहुत बड़ी उपलब्धि है.”

कोहली को चुना सर्वश्रेष्ठ कप्तान

World Cup 2019: वेस्टइंडीज के विश्व विजेता कप्तान क्लाइव लॉयड ने इस खिलाड़ी को बताया विश्व कप का सर्वश्रेष्ठ कप्तान 2
(Photo by Philip Brown/Popperfoto via Getty Images)

क्लाइव लॉयड ने आगे बयान में विराट कोहली, केन विलियमसन और एरोन फिंच की कप्तानी के बारे में भी बात की. क्लाइव लॉयड के अनुसार

”बतौर कप्तान विराट कोहली ने बहुत ही अच्छा खेल दिखाया है. केन विलियमसन ने प्रभावित किया. यह दोनों वाकई में लाजवाब कप्तान रहे. एरोन फिंच ने भी एक कप्तान के रूप में अच्छा किया. टूर्नामेंट में दस कप्तान थे, लेकिन इन तीनों ने बहुत वाहवाही बटौरी.”

अच्छा रहा कोहली के लिए टूर्नामेंट

नंबर एक बल्लेबाज

विराट कोहली के यह टूर्नामेंट वाकई में एक कप्तान और खिलाड़ी के रूप में बहुत बढ़िया रहा. बतौर कप्तान वह लगातार पांच अर्द्धशतक लगाने वाले दुनिया के पहले कप्तान बने. पूरी प्रतियोगिता में विराट कोहली ने 9 पारियों में 55.38 की औसत के साथ 443 रन बनाये. टूर्नामेंट में उन्होंने पांच अर्द्धशतक भी जमाए.

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने कुल 10 मैच खेले और सिर्फ दो में टीम को हार का सामना करना पड़ा, जबकि सात में टीम ने बढ़िया जीत दर्ज की और एक मैच बारिश के चलते रद्द हुए.

Related posts