टेस्ट सीरीज से पहले कुंबले ने कहा पिछले परिणाम मायने नहीं रखते | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टेस्ट सीरीज से पहले कुंबले ने कहा पिछले परिणाम मायने नहीं रखते 

टेस्ट सीरीज से पहले कुंबले ने कहा पिछले परिणाम मायने नहीं रखते

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला कुछ ही दिनों में शुरू होने वाली है, और इस सीरीज का क्रिकेट के फैन्स को बेसब्री से इंतज़ार है. इसका मुख्य कारण यही है, कि पिछले कई सालो में इंग्लैंड ही एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने भारत को भारत में टेस्ट सीरीज में मात दी हो.

तेज गेंदबाजी पर पुछे गये सवाल पर अनिल कुंबले ने कहा,

“कोलकाता में  भुवनेश्वर और शमी ने काफी सारे विकेट लिए, और उमेश यादव ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. हम स्पिन में मजबूत हैं या तेज गेंदबाजी में ये नहीं सोचते, हम ये सोचते हैं, कि हम 20 विकेट कैसे ले. विकेट कोई भी ले बस हमे 20 विकेट चाहिए और हम यहीं सोचते हैं, और पिछले 6 टेस्ट की 11 पारियों में हमने विपक्षी टीम के 20 विकेट लिए हैं.”

पिछली बार इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज हार पर पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए कुंबले ने कहा,

“ये नयी सीरीज हैं. इंग्लैंड और हमारी दोनों टीमें नयी हैं. कुछ खिलाड़ियों ने पिछली बार सीरीज खेली थी, लेकिन अब दोनों टीमें नयी हैं. हमने अब काफी टेस्ट क्रिकेट खेला हैं और हम इस सीरीज के लिए पुरी तरह से तैयार हैं. पुराने रिकॉर्ड और परिणाम कोई मायने नहीं रखते.”

यह भी पढ़े : 5 खिलाड़ी जिन्हें हार्दिक पंड्या की जगह टीम में शामिल किया जाना चाहिए था

भारतीय टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले से जब हार्दिक पंड्या के चयन पर पूछा गया, तो इस सवाल पर कुंबले ने कहा

“हार्दिक एक अच्छे अॉल राउंडर हैं. टी ट्वेंटी, वनडे और टेस्ट फॉरमेट अलग हैं, लेकिन हार्दिक में टेस्ट में भी अच्छा प्रदर्शन करने की काबिलियत हैं. धरमशाला वनडे में हमने उनकी गेंदबाजी देखी. हार्दिक बतौर पांचवें गेंदबाज हमारे लिए अच्छा विकल्प हैं, जो अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं.”

यह टेस्ट सीरीज कई मायनो से बड़ी है, और कप्तान विराट कोहली चाहेंगे, कि घर पर वो अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखे.

Related posts