BREAKING: स्मिथ और वार्नर को 1 साल के लिए बैन किये जाने के बाद इस दिग्गज ने भी छोड़ा ऑस्ट्रेलिया टीम का साथ दिया अपने पद से इस्तीफा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

BREAKING: स्मिथ और वार्नर को 1 साल के लिए बैन किये जाने के बाद इस दिग्गज ने भी छोड़ा ऑस्ट्रेलिया टीम का साथ दिया अपने पद से इस्तीफा 

BREAKING: स्मिथ और वार्नर को 1 साल के लिए बैन किये जाने के बाद इस दिग्गज ने भी छोड़ा ऑस्ट्रेलिया टीम का साथ दिया अपने पद से इस्तीफा

गेंद छेड़छाड़ मामले में फँसे आॅस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ और उपकप्तान डेविड वाॅर्नर को अपने पद से हाथ धोना पड़ा। इसके साथ ही इन दोनों खिलाड़ियों को एक साल का बैन से भी गुजरना पड़ रहा है। इसके अलावा क्लीन चिट पा चुके कोच डैरन लेहमन पर भी लगातार सवालिया निशान लग रहे हैं.

आॅस्ट्रेलिया कोच देंगे अपने पद से इस्तीफा

इसी बीच बाॅल टैपरिंग मामले से पूरी तरह क्लीन चिट पा चुके कोच डैरन लेहमन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट की आॅफिशियल बेवसाइट ने ट्वीटर के माध्यम से जानकारी दी है कि कोच डैरन लेहमन अपने पद को छोड रहे है। वह अपने पद से साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे चार टेस्ट मैंचों की सीरीज के बाद त्याग पत्र दे देंगे। गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ अब तक कुल तीन टेस्ट मैचों खेले जा चुके हैं और सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खेला जाना बाकी है.

क्लीन चिट पा चुके थे लेहमन

गौरतबल है कि पूरे गेंद छेड़छाड़ प्रकरम में कोच डैरन लेहमन को आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट से क्लीन चिट मिल चुकी थी।जिसके कारण उन्हें कोई भी सजा नहीं दी गयी। हालांकि आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट में चल रहे लगातार विवाद के कारण उन्होंने अन्तत: इस पद को छोड़ना का मन बना लिया और इसको लेकर उन्होंने घोषणा भी कर दी।

स्मिथ-वाॅर्नर को भी छोड़ना पड़ा अपना पद

आपको बता दे, तीसरे टेस्ट मैच के दौरान साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में आॅस्ट्रेलिया टीम के युवा प्लेयर बैनक्राॅफ्ट गेंद के साथ छेड़छाड़ करते हुए पकड़े गए। इसके बाद इस पूरे प्रकरण को खुद स्टीवन स्मिथ भी प्रेस कांफ्रेस कर कबूला।

इसके बाद की गयी आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट द्वारा जांच के बाद कप्तान के पद से स्मिथ को गँवाना पड़ा। वहीं वाॅर्नर को भी उपकप्तानी के पद से हाथ धोना पड़ा.

 

Related posts

Leave a Reply