भारत की जीत के बाद कोच रवि शास्त्री ने कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs AUS- तीसरे और निर्णायक वनडे मैच को जीतने के बाद कोच रवि शास्त्री ने इन्हें दिया इसका पूरा श्रेय 

IND vs AUS- तीसरे और निर्णायक वनडे मैच को जीतने के बाद कोच रवि शास्त्री ने इन्हें दिया इसका पूरा श्रेय

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच रविवार को खेला गया। रविवार को बैंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हरा दिया। और सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी 7 विकेट से मात

पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को करारी मात मिली जिसके बाद विराट कोहली एंड कंपनी ने जबरदस्त वापसी करते हुए दूसरे और तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को कोई मौका ही नहीं दिया और लगातार दो जीत के साथ सीरीज को भी कब्जे में ले लिया।

IND vs AUS- तीसरे और निर्णायक वनडे मैच को जीतने के बाद कोच रवि शास्त्री ने इन्हें दिया इसका पूरा श्रेय 1

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन भारतीय टीम की शानदार गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलिया की टीम 50 ओवर में 287 रनों का स्कोर खड़ा कर सकी। इसके बाद भारत ने विराट कोहली और रोहित शर्मा की बेहतरीन पारियों के दम पर स्कोर को 3 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीतना अच्छा अहसास

भारतीय टीम ने इस तरह से अपने घरेलू सीजन का अंत जीत के साथ करते हुए पूरे सीजन अपने नाम किया। इस घरेलू सीजन में भारत ने सभी टीमों को मात दी है। इस जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री बहुत ही खुश हैं।

IND vs AUS- तीसरे और निर्णायक वनडे मैच को जीतने के बाद कोच रवि शास्त्री ने इन्हें दिया इसका पूरा श्रेय 2

मैच के बाद रवि शास्त्री ने कहा कि “इस टीम ने लड़को का अच्छा चरित्र दिखाया है। कोई भी नहीं कह सकता कि हम एक ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के खिलाफ खेल रहे थे। उन्हे मुंबई में एक जोरदार टक्कर मिली और फिर दो मैचों में जीत हासिल करके सफर को खत्म किया। ऑस्ट्रेलिया ने तीनों ही मैच में महत्वपूर्ण टॉस जीता। “

सभी खिलाड़ियों ने छोड़ी अपनी छाप

रवि शास्त्री ने आगे कहा कि “बीच के ओवरों में उन्हें विकेट मिले। एक बात तो अहसास हुआ कि ये ऑस्ट्रेलिया आक्रमण भी हमेशा विकेट की तलाश में रहेगा। उन 11 में से हर किसी ने दरवाजे में अपने पैर के निशान छोड़े हैं। विराट और रोहित ने अच्छी बल्लेबाजी की। और श्रेयस ने भी इस पारी से फिर से आत्मविश्वास हासिल किया।

IND vs AUS- तीसरे और निर्णायक वनडे मैच को जीतने के बाद कोच रवि शास्त्री ने इन्हें दिया इसका पूरा श्रेय 3

अगर हम अंतिम 10 ओवर अपने पक्ष में करना चाहते हैं तो हमारे पास विविधता होनी चाहिए। ये खेल 130 साल पुराना है लेकिन यॉर्कर अभी भी सबसे अच्छी गेंद है। इस ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ युवा खिलाड़ियों को जितना एक्सपोजर मिलेगा, वो वो उन्हें उतना ही अच्छी तरह से खड़ा करेगा। उनकी मानसिकता पूरी तरह से अलग होगी। युवा सैनी बहुत जल्दी ही सही हो जाएंगे। वास्तव में इन पर गर्व है। मुझे लगा कि ये शानदार थे।

Related posts