विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के बारे में तैयारियों पर बोले कोच रवि शास्त्री

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच पर बोले कोच रवि शास्त्री 

विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच पर बोले कोच रवि शास्त्री

विश्व कप 2019 में भारतीय टीम 16 जून को पाकिस्तान से भिड़ने वाली है। टीम ने विश्व कप के लिए कमर कस ली है और इंग्लैंड रवाना होने वाली है। इस मुकाबले में पहले भारतीय टीम 5 जून को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी। 1992 विश्व कप के बाद यह पहला मौका है जब लीग मुकाबले में सभी टीमें एक दूसरे से भिड़ने वाली है।

कभी नहीं जीत पाक

विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच पर बोले कोच रवि शास्त्री 1

भारत और पाकिस्तान का मुकाबला क्रिकेट के सबसे रोमांचक मुकाबलों में एक माना जाता है। दोनों के बीच विश्व कप में अभी तक 6 मुकाबले खेले गये हैं और पाक टीम को एक भी मुकाबले में जीत नहीं मिला है।

पहली बार दोनों टीमें 1992 विश्व कप में भिड़ी थी। वहां भले ही पाकिस्तान विजेता बना था लेकिन लीग मुकाबले में उसे भारत से हार मिली थी। इसके बाद 1996, 1999, 2003, 2011 और 2015 में भी यह सिलसिला जारी रहा था।

अलग होगी तैयारी?

विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच पर बोले कोच रवि शास्त्री 2

इंग्लैंड रवाना होने से एक दिन पहले भारतीय कोच रवि शास्त्री से पूछा गया कि टीम पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए क्या अलग तैयारी करने वाली है। इसके जवाब में कोच रवि शास्त्री ने कहा

“किसी भी मैच के लिए कोई तैयारी अलग नहीं होगी, हमें विपक्ष की परवाह किए बिना सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देना होगा। यही हम यहां करना चाह रहे हैं।”

आराम का मिलेगा फायदा

विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच पर बोले कोच रवि शास्त्री 3

भारतीय टीम के मैचों के बीच में कई दिनों का अंतर है। कोच रवि शास्त्री का मानना है कि इससे टीम को फायदा मिलने वाला है। खिलाड़ी को आराम करने का पूरा मौका मिल जायेगा। उन्होंने कहा

“अच्छी बात यह है कि दो गेमों के बीच गैप है, इसलिए अगर कड़े मुकाबले होते हैं तो टीम को आराम करने का मौका है। हमारे शुरुआती 4 मैच काफी कठिन होने वाले हैं। हमें सभी मैचों की पहली गेंद से तैयार रहना पड़ेगा। यह हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती है।”

Related posts