भारतीय टीम के कोच मिलकर क्रिकेटरों का मजबूत भविष्य तैयार करेंगे: रवि शास्त्री

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रवि शास्त्री ने बताया तीसरे टी-20 से पहले क्यों उनसे मिलने पहुंचे थे राहुल द्रविड़ 

रवि शास्त्री ने बताया तीसरे टी-20 से पहले क्यों उनसे मिलने पहुंचे थे राहुल द्रविड़

विश्व कप के सेमीफाइनल में हार के बावजूद रवि शास्त्री को पिछले महीने फिर से दो सालों के लिए भारतीय टीम के मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। उनके अलावा फील्डिंग कोच आर श्रीधर और गेंदबाजी कोच भरत अरुण को भी उनके पद पर बरकरार रखा गया जबकि संजय बांगर की जगह विक्रम राठौर को बल्लेबाजी कोच बनाया गया है।

मजबूत भविष्य बनायेंगे

भारतीय मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भरोसा दिलाया है कि वह अन्य कोचों के साथ मिलकर भारतीय क्रिकेट के भविष्य को मजबूत बनायेंगे। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने मन की बात शेयर की। शास्त्री ने लिखा

“कोचिंग स्टाफ में ऑल इंडिया लाइन भारतीय कोच और क्रिकेटरों के मजबूत भविष्य का मार्ग प्रशस्त करेगी।”

राहुल द्रविड़ मिलने पहुंचे

भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला 22 सितंबर को बैंगलोर में खेला जायेगा। मैच से पहले भारतीय टीम वहां अभ्यास कर रही है और एनसीए के हेड राहुल द्रविड़ टीम से मिलने के लिए पहुंचे।

रवि शास्त्री ने उनके साथ ही फोटो शेयर की है। एनसीए यानी नेशनल क्रिकेट एकेडमी बैंगलोर मके चिन्नास्वामी स्टेडियम में ही है और यहीं भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज का अंतिम मुकाबला खेलेगी। राहुल द्रविड़ इससे पहले इंडिया अंडर-19 और इंडिया ए के मुख्य कोच थे।

दो सालों से बेहतरीन खेल रही टीम

रवि शास्त्री को 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद अनिल कुंबले  के पद छोड़ने पर भारतीय क्रिकेट टीम कोच बनाया गया था। उसके बाद से टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हालाँकि, टीम विश्व कप नहीं जीत पाई।

इसी साल की शुरुआत में टीम से ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराकर पहली बार टेस्ट सीरीज अपने नाम किया। इसके अलावा विश्व कप में भी ग्रुप मैचों के बाद टीम पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर थी। भारत अभी टेस्ट में दुनिया की नंबर एक टीम भी है।

Related posts