COA ने शुरू किया काम अब विराट,धोनी और चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की होने वाली है बल्ले-बल्ले | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

COA ने शुरू किया काम अब विराट,धोनी और चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की होने वाली है बल्ले-बल्ले 

COA ने शुरू किया काम अब विराट,धोनी और चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की होने वाली है बल्ले-बल्ले

आने वाले समय में भारतीय टीम के खिलाड़ियो को एक बड़ी खुशखबरी मिल सकती है,जिसमें टीम इण्डिया के क्रिकेटरों के अलावा घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले खिलाड़ियों की सैलरी में काफी ज्यादा इजाफा किया जा सकता है। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित की गयी क्रिकेट प्रशासक समिति नये नियम पर काम कर रही है,ताकि क्रिकटरों को सैलरी से संबधित कोई शिकायत न रहे।

नए फ़ॉर्मूले पर काम कर रही सीओए

COA ने शुरू किया काम अब विराट,धोनी और चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की होने वाली है बल्ले-बल्ले 1

टाइम्स आॅफ इंडिया के सूत्रों के हवाले से यह खबर आ रही है कि, सीओए यह चाहती है कि सीनियर और जूनियर टीमों को सही से उनकी हिस्सेदारी प्रदान किया जाए। हालांकि ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि अगले सत्र तक सैलरी को लेकर एक बड़ा फैसला सामने आ सकता है। इसके अलावा 180 करोड़ के काॅर्पस में 200 करोड़ रुपए और अतिरिक्त जोड़ने पर विचार कर रही है।

कोहली की कमाई बढ़कर हो जाएगी इतनी

COA ने शुरू किया काम अब विराट,धोनी और चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की होने वाली है बल्ले-बल्ले 2

अगर नये फाॅर्म्युले पर नजर डाला जाए तो विराट कोहली जैसे टाॅप आॅर्डर के प्लेयरों को बीसीसीआई से करीब एक साल में 10 करोड़ से ज्यादा रुपए मिलने लगगें। वहीं विराट ने साल 2018 में कुल 46 मैच खेलकर 5.51 करोड़ रुपए कमाए थे। हालांकि अगर उनकी कमाई में आईपीएल और विज्ञापन की कमाई को जोड़ दिया जाए तो यह काफी अधिक हो जाता है।

रणजी प्लेयरों की हो जाएगी बल्ले-बल्ले

COA ने शुरू किया काम अब विराट,धोनी और चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की होने वाली है बल्ले-बल्ले 3

 

वहीं दूसरी तरफ जहां एक रणजी प्लेयर को एक साल में करीब 12 से 15 लाख की कमाई हो जाती थी।सीओए के नये फार्म्यूले के तहत यह कमाई करीब सौ प्रतिशत बढ़कर 30 लाख की हो जाएगी।

दोगुनी हो सकती है खिलाड़ियों की सैलरी

COA ने शुरू किया काम अब विराट,धोनी और चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की होने वाली है बल्ले-बल्ले 4

क्रिकेट प्रशासकों से जुड़े सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आयी कि सीनियर खिलाडि़यों को करीब 100 प्रतिशत की सैलरी बढ़कर मिलेंगी,वहीं घरेलू खिलाड़ियों को भी अच्छा खासा लाभ मिलेगा।

करना पड़ेगा अभी लम्बा इंतजार

BCCI lifted ban on RCA

इसी बीच बीसीसीआई के ऐक्टिंग प्रेजिडेंट खन्ना ने अपने बयान में कहा कि, अभी तक कुछ भी फाइनल नहीं हो सका है। अभी खिलाड़ियों के सैलरी को बढ़ाने से संबधित कई अहम बैठक होनी है।इसके अलावा बीसीसीआई के कार्यवाहक कोषाअध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ड्राफ्ट तैयार कर रहे है,ताकि इसमें पूरी तैयारी की जा सके।

Related posts

Leave a Reply