हार्दिक पांड्या, कपिल देव और जैक कैलिस के बीच है गजब का संयोग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आज के दिन का हार्दिक पांड्या, कपिल देव और जैक कैलिस के बीच है गजब का संयोग 

आज के दिन का हार्दिक पांड्या, कपिल देव और जैक कैलिस के बीच है गजब का संयोग

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, महान भारतीय ऑलराउंडर कपिल देव और दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर जैक कैलिस में गजब की समानता है। कपिल देव और जैक कैलिस की गिनती क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में होती है। वहीं हार्दिक पांड्या अपने आप को इस सूची में जोड़ने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। उन्हें भारतीय क्रिकेट का अगला कपिल देव भी माना जाता है।

आज के दिन पांड्या ने किया था वनडे डेब्यू

आज के दिन का हार्दिक पांड्या, कपिल देव और जैक कैलिस के बीच है गजब का संयोग 1

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने आज के ही दिन 2016 में अपना वनडे डेब्यू किया था। पांड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में यह मैच खेला था। इसमें उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए थे।

हालाँकि, उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था लेकिन अपनी शानदार गेंदबाज की वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच का ख़िताब भी मिला था। भारतीय टीम ने इस मैच को 6 विकेट से अपने नाम कर लिया था।

आज ही हुआ था कपिल देव का टेस्ट डेब्यू

आज के दिन का हार्दिक पांड्या, कपिल देव और जैक कैलिस के बीच है गजब का संयोग 2

दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडरों में शुमार कपिल देव ने आज के ही दिन 1978 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने फैसलाबाद के इकबाल स्टेडियम में अपना पहला टेस्ट खेला था। इस मैच में उन्हें सिर्फ 1 विकेट ही मिला और बल्ले से भी 8 ही रन निकले।

टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेते समय कपिल देव के नाम 131 टेस्ट मैच में 5248 रन दर्ज थे। इसके साथ ही उनके नाम 434 टेस्ट विकेट भी थे। संन्यास के समय उनके नाम दुनिया में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट दर्ज थे।

आज भी हुआ था जैक कैलिस का जन्म

आज के दिन का हार्दिक पांड्या, कपिल देव और जैक कैलिस के बीच है गजब का संयोग 3

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर जैक कैलिस का जन्म आज के ही दिन 1975 में हुआ था। केपटाउन में जन्मे कैलिस आज अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं। कैलिस का अंतरराष्ट्रीय करियर शानदार रहा है।

519 अंतरराष्ट्रीय मैच में उनके नाम 25 हजार से ज्यादा रन दर्ज हैं। इसके साथ ही उन्होंने 577 विकेट भी चटकाए हैं। टेस्ट मैचों में उनके नाम 45 शतक और वनडे में 17 शतक दर्ज हैं। उन्होंने 338 कैच भी लपके हैं।

 

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

Related posts

Leave a Reply