कॉलिन डी ग्रैंडहोम

भारत में कोविड 19 की दूसरी लहर की वजह से आईपीएल 2021 स्थगित हो गया है. इसी के साथ सबकी निगाहें अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल पर टिक गई हैं, जो जून में साउथेम्प्टन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है. लेकिन इस मुकाबले से पहले ही न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने माइंड गेम खेलने की कोशिश की है.

कॉलिन डी ग्रैंडहोम का मानना है कि इस खिताबी मुकाबलें के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली को प्लेइंग इलेवन का चुनाव करने में बड़ी परेशानी होगी. कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने ट्वीट करते हुए यह बात कही है.

कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने खेला माइंड गेम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने बड़ा बयान दिया है. आईसीसी के ट्विटर अकाउंट पर कीवी ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहो ने लिखा कि जितने खिलाड़ी भारत के पास है, वो सभी विभागों को कवर कर सकते हैं. क्योंकि इन दिनों भारत को कई अच्छे सीम गेंदबाज मिले हैं और स्पिनर भी। इसलिए मेरी नजर में उनके लिए लिए सबसे कठिन प्लेइंग इलेवन चुनना होगा।

गौरतलब है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल पहले ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान में खेला जाना था. लेकिन कोविड 19 को देखते हुए इसे में साउथेम्प्टन में ट्रांसफर कर दिया गया. भारत ने आईपीएल से ठीक पहले चार टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड को में 3-1 से हराने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया था.

कॉलिन डी ग्रैंडहोम फिलहाल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से हैं दूर

कॉलिन डी ग्रैंडहोम

कीवी ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम चोट की वजह से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ मई-जून में होने वाली सीरीज तक उनके फिट होने की उम्मीद की जा रही है. कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने कहीं ना कहीं इस बात को स्वीकार किया है कि भारतीय टीम बेहद मजबूत है.

भारतीय टीम का सबसे मजबूत पक्ष ये है कि उसके पास वनडे और टी-20 के बाद अब टेस्ट क्रिकेट में भी काफी सारे विकल्प मौजूद हैं. हर खिलाड़ी ने मौका मिलने पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं जहां कई सीनियर खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद भी टीम ने कंगारूओं को उन्हीं के घर पर 2-1 से धूल चटा दी.

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में दोनो टीमों की स्थित

कॉलिन डी ग्रैंडहोम

आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा टेस्ट रैंकिंग पर अगर नजर डाली जाए तो भारतीय टीम न्यूजीलैंड से आगे है. भारतीय टीम जहां टॉप पर है तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम दूसरे नंबर पर है. वहीं तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है.

आईपीएल 2021 स्थगित हो गया है। इसी के साथ सबकी निगाहें अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल पर टिक गई हैं, कागजों में भारतीय टीम काफी मजबूत दिख रही है। लेकिन न्यूजीलैंड की टीम को भी कमतर नहीं आंका जा सकता है।