अपने पहले ही टेस्ट मैच में बनाया इस किवी खिलाड़ी ने बनाया विश्व रिकॉर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अपने पहले ही टेस्ट मैच में बनाया इस किवी खिलाड़ी ने बनाया विश्व रिकॉर्ड 

अपने पहले ही टेस्ट मैच में बनाया इस किवी खिलाड़ी ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

गुरूवार से मेजबान न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला शुरू हो चुकी हैं. भूकंप और सुनामी जैसी प्राकृतिक आपदाओं के गुजरने के बाद दोनों टीमों ने टेस्ट सीरीज की शुरुआत की.

दोनों टीमों के मध्य सीरीज का पहला टेस्ट क्राईस्चार्च के मैदान पर खेला जा रहा हैं. आपको बता दे, कि टेस्ट मैच का पहला दिन पूरी तरह बारिश की भेंट चढ़ गया था, लेकिन दूसरे दिन मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने शानदार खेल दिखाते हुए मैच का रुख अपनी ओर मोड़ दिया.

यह भी पढ़े : विडियो : देखें क्रिकेट के इतिहास में पहली बार इस कारण रोकना पड़ा खेल

किवी टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया. न्यूजीलैंड टीम के कप्तान ने पहले टेस्ट में एक नये चहरे को टीम में मौका दिया. टीम के लिए तेज गेंदबाज़ कोलिन डी ग्रैंडहोममे ने डेब्यू किया और बना डाला एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड.

कोलिन डी ग्रैंडहोममे ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में मेहमान टीम के 6 खिलाड़ियों को आउट किया. न्यूजीलैंड के लिए अपने पहले ही टेस्ट मुकाबले में पारी में पांच विकेट लेने वाले कोलिन अपने देश के आठवें गेंदबाज़ हैं.

कोलिन ने अपनी पहली पारी में 6/41 के शानदार और अद्भुत आंकड़े दर्ज किये. न्यूजीलैंड के लिए यह किसी भी तेज या स्पिन गेंदबाज़ द्वारा सबसे बढ़िया प्रदर्शन हैं अपने डेब्यू पर.

इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज़ एलेक्स मोइर के नाम था. उन्होंने साल 1951 में इस मैदान पर इंग्लैंड के विरुद्ध 6/155 के आंकड़े दर्ज किये थे. किसी भी कीवी गेंदबाज़ का यह अभी तक का सबसे अच्छा टेस्ट डेब्यू प्रदर्शन था. जो शुक्रवार को तेज गेंदबाज़ कोलिन डी ग्रैंडहोममे ने पाकिस्तान के खिलाफ तोड़ दिया.

कोलिन ने यह 65 साल पुराना रिकॉर्ड तोडा. उनके इस प्रदर्शन के सामने पाकिस्तान की टीम ने अपने घुटने मात्र 133 रनों पर टिका दिए. पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान मिस्बाह उल हक़ ने बनाये. उन्होंने 31 रनों का योगदान दिया.

यह भी पढ़े : विशाखापत्तनम टेस्ट : मैदान के बिच फिर दिखा कोहली का गंभीर रूप

कोलिन ने पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज़ अज़हर अली को बोल्ड कर अपनी पहली टेस्ट विकेट हासिल की. न्यूजीलैंड के लिए 2012 में कोलिन ने अपना पहला वनडे खेला था. कोलिन ने पाकिस्तान के लिए सबसे सफल टेस्ट खिलाड़ी यूनिस खान को भी आउट किया.

Related posts