कोलंबो टेस्ट बांग्लादेश के स्टम्प्स तक 5 विकेट पर 214 रन | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोलंबो टेस्ट बांग्लादेश के स्टम्प्स तक 5 विकेट पर 214 रन 

कोलंबो टेस्ट बांग्लादेश के स्टम्प्स तक 5 विकेट पर 214 रन

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने गुरुवार को पी. सारा ओवल मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को अपनी पहली पारी में पांच विकेट खोकर 214 रन बनाए हैं। श्रीलंका की ओर से पहली पारी में बनाए गए 338 रनों के आधार पर बांग्लादेश की टीम 124 रन पीछे है। टीम के लिए शाकिब अल-हसन 18 और कप्तान मुश्फिकुर रहीम 2 रन बनाकर नाबाद हैं।  रांची में चोट के कारण मैदान से बाहर जाने के बाद भी आई विराट कोहली और उनके प्रशंसको के लिए बड़ी खबर

श्रीलंका ने अपने पिछले दिन के स्कोर सात विकेट पर 238 रनों से आगे बढ़ते हुए गुरुवार को अपने खाते में 100 रन ओर जोड़े।

पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज दिनेश चांडीमल (138) और कप्तान रंगना हेराथ (25) ने आठवें विकेट के लिए 55 रन जोड़े और टीम का स्कोर 250 तक पहुंचाया ही था कि इसी स्कोर पर हसन ने हेराथ को आउट कर पवेलियन भेजा।

हेराथ के आउट होने के बाद चांडीमल का साथ देने आए सुरंगा लकमाल (35) ने भी 55 रनों का अर्धशतकीय साझेदारी की और टीम को 300 के पार पहुंचाया।  मैच के दौरान धोनी के पास दौड़ कर आया एक लड़का और फिर किया कुछ ऐसा खुद धोनी रह गये हैरान

चांडीमल को 305 के कुलयोग पर मेहदी हसन मिराज ने आउट कर श्रीलंका टीम का नौवां विकेट गिराया। चांडीमल ने अपनी पारी में खेली गई 300 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्का लगाया।

इसके बाद, लकमाल का विकेट गिरने के साथ ही श्रीलंका की पारी 338 रनों पर समाप्त हुई।

बांग्लादेश के लिए मिराज ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं मुस्ताफिजुर रहमान, हसन और सुभाशीष रॉय को दो-दो तथा ताइजुल इस्लाम को एक सफलता मिली।

श्रीलंका के बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी रही। टीम के लिए सौम्य सरकार (61) ने अर्धशतकीय पारी खेली, वहीं तमीम इकबाल ने 49, सब्बीर रहमान ने 42 और इमरुल कायेस ने 34 रनों का अहम योगदान दिया।

बांग्लादेश टीम ने 192 के कुलयोग पर ही अपने दो विकेट गंवाए और टीम का पांचवां विकेट सब्बीर रहमान के रूप में गिरा। इसके बाद हसन और रहीम ने कोई और विकेट गंवाए बिना टीम के स्कोर को 214 तक पहुंचाया।

श्रीलंका के लिए लक्षण संदाकन ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं लकमाल तथा हेराथ को एक-एक सफलता मिली।

Related posts