पृथ्वी शॉ को कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने दी फिटनेस पर सलाह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ vs IND- पृथ्वी शॉ के रन आउट के बाद भड़के आकाश चोपड़ा, कहा जाकर फिटनेस पर करें काम 

NZ vs IND- पृथ्वी शॉ के रन आउट के बाद भड़के आकाश चोपड़ा, कहा जाकर फिटनेस पर करें काम

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने भारत ए और घरेलू क्रिकेट के साथ ही आईपीएल जैसे तमाम स्तरों पर जबरदस्त प्रदर्शन किया है। पृथ्वी शॉ में एक अलग तरह की प्रतिभा है जो उन्हें भारतीय युवा क्रिकेटरों में बहुत ही खास बनाती है। पृथ्वी शॉ भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इंटरनेशन क्रिकेट की शुरुआत भी कर चुके हैं।

पृथ्वी शॉ को टेस्ट के बाद न्यूजीलैंड में मिला वनडे में मौका

साल 2018 में ही टेस्ट क्रिकेट से इंटरनेशनल क्रिकेट का डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ को इन दिनों न्यूजीलैंड में खेली जा रही वनडे सीरीज में वनडे डेब्यू का भी मौका मिल गया है जो रेगुलर सलामी बल्लेबाजों की गैरमौजूदगी में ओपनिंग का जिम्मा संभाल रहे हैं।

पृथ्वी शॉ

वैसे पृथ्वी शॉ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी प्रतिभा का पूरी तरह से तो लोहा नहीं मनवा सके लेकिन उन्होंने प्रतिभा दिखाने का इरादा जरूर दिखाया। पृथ्वी ने तीनों ही मैचों में कोई बड़ा स्कोर तो नहीं किया लेकिन शुरुआत बेहतर की।

पृथ्वी शॉ हैं बहुत ही आक्रमक बल्लेबाज, बाउन्ड्री पर करते हैं विश्वास

इसमें कोई दो राय नहीं है कि पृथ्वी शॉ में जबरदस्त प्रतिभा मौजूद है जो इसके दम पर आने वाले समय में एक बड़ा नाम कर सकते हैं। मुंबई के इस हुनरमंद बल्लेबाज ने वैसी छाप छोड़ने का माद्दा भी दिखाया है।

NZ vs IND- पृथ्वी शॉ के रन आउट के बाद भड़के आकाश चोपड़ा, कहा जाकर फिटनेस पर करें काम 1

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत ए के लिए खेलते हुए शानदार 150 रन की पारी खेल चयनकर्ताओं को प्रभावित किया। इसी पारी ने उन्हें वनडे में डेब्यू कराने में भी मदद की। पृथ्वी शॉ एक बहुत ही आक्रमक बल्लेबाज हैं जो ज्यादातर बाउन्ड्री पर विश्वास रखते हैं।

लेकिन फिटनेस है पृथ्वी की सबसे बड़ी चिंता, रनआउट ने खोली पोल

लेकिन ऐसा नहीं है कि एक बल्लेबाज हर बार बाउन्ड्री से ही रन बनाए क्योंकि सिंगल और डबल्स रन की भी अपनी वेल्यू है और उसके लिए एक खिलाड़ी का पूरी तरह से फिट होना बहुत ही जरूरी है लेकिन पृथ्वी शॉ की फिटनेस ये शो नहीं करती है कि वो पूरी तरह से फिट हैं और सिंगल, डबल्स रन तेजी के साथ चुराने की क्षमता रखते हैं।

NZ vs IND- पृथ्वी शॉ के रन आउट के बाद भड़के आकाश चोपड़ा, कहा जाकर फिटनेस पर करें काम 2

उनकी फिटनेस की पोल न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट मोंगनुई में खेले जा रहे तीसरे और अंतिम वनडे मैच में देखने को मिली जहां वो बहुत ही अच्छा खेल रहे थे लेकिन खराब रनिंग द बिटविन विकेट्स के कारण अपना विकेट रनआउट के रूप में गंवा चल पड़े।

आकाश चोपड़ा ने दी पृथ्वी को फिटनेस पर काम करने की सलाह

पृथ्वी शॉ की बहुत ही खराब रनिंग द बिटविट विकेट्स के कारण अपना विकेट गंवाने के बाद पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने उन्हें फिटनेस पर काम करने की सलाह दी है। आकाश चोपड़ा ने ट्विट कर लिखा कि,

तुलनाकृत दूसरा रन आसानी से उपलब्ध हो सकता था। ये उनका अपना कॉल था। मार्जिन बहुत ही छोटा था जिससे मैं हैरान हूं। गेंद को हिट करने के लिए विशेष प्रतिभा चाहिए लेकिन अपनी फिटनेस पर काम करना होगा।

Related posts