Commonwealth Games 2022: सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की हार से टीम इंडिया को होगा फायदा ! समझिये भारत के स्वर्ण पदक हासिल करने का समीकरण
Commonwealth Games 2022: सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की हार से टीम इंडिया को होगा फायदा ! समझिये भारत के स्वर्ण पदक हासिल करने का समीकरण

बुधवार को खेले गए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बारबाडोस को 100 रनों से करारी मात दी। भारत की तरफ से जेमिमाह रोड्रीगेज ने नाबाद अर्धशतक जड़ा जबकि गेंदबाजी में रेणुका सिंह ने कमाल का प्रदर्शन किया। रेणुका ने 4 ओवरों में 10 रन देकर 4 विकेट हासिल किये तो वहीं, मेघना सिंह, स्नेह राणा और राधा यादव ने 1-1 विकेट चटकाए। बता दें कि इस जीत के साथ टीम इंडिया अब फ़ाइनल में प्रवेश कर चुकी है।

शानदार वापसी कर सेमीफाइनल में बनाई जगह

Commonwealth Games 2022 ind w

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) के मुकाबले में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। भारत को अपने पहले ही मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। कंगारू टीम ने भारत को 3 विकेट से हराया था लेकिन इन महिला खिलाड़ियों ने अपने जूनून को कम नहीं होने दिया और दूसरे मैच में शानदार वापसी की। अपने दूसरे मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी। भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया था और टूर्नामेंट में शानदार वापसी की।

बता दें कि पाकिस्तान को हराने में भारत की दिग्गज खिलाड़ी स्मृति मंधाना ने अहम भूमिका निभाई थी। उस मैच में उन्होंने 42 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबद 63 रनों की पारी खेली थी। वहीं, बारबाडोस के खिलाफ जेमिमा रोड्रिग्ज ने नाबाद 56 रन की बेहतरीन पारी खेली। भारत के 4 विकेट पर 162 रन के जवाब में बारबाडोस की टीम 8 विकेट पर 62 रन ही बना सकी।

टीम इंडिया करेगी ऑस्ट्रेलिया के हार की दुआ

Commonwealth Games 2022

गौरतलब है कि कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) के टूर्नामेंट में टीम इंडिया यही दुआ करेगी कि न्यूजीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया को हरा दे। 6 अगस्त को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर दोनों सेमीफाइनल खेले जाएंगे। पहला मुकाबला भारतीयसमयानुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा, वहीं दूसरा मैच 10 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। पहला सेमीफाइनल इंग्लैंड और भारत के बीच खेला जाएगा जबकि दूसरा सेमीफाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।

टीम इंडिया को इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी। ऐसे में अगर भारतीय टीम फ़ाइनल में पहुँचती है तो वो दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया से नहीं भिड़ना चाहेगी। वहीं, टीम इंडिया यही चाहेगी कि वो फ़ाइनल में गोल्ड के लिए न्यूजीलैंड से भिड़े और विश्व कप 2022 में मिली हार का बदला लेकर स्वर्ण पदक अपने नाम करे।

7 अगस्त को होगा कांस्य पदक मुकाबला

Commonwealth Games 2022 final

आपको बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) के टूर्नामेंट में 7 अगस्त को कांस्य पदक का मुकाबला भी खेला जाएगा। साथ ही साथ इसी दिन स्वर्ण पदक के लिए भी मुकाबला खेला जाएगा। 6 अगस्त को खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबलों के बाद दो टीमें 7 अगस्त को होने वाले फाइनल में प्रवेश करेगी। वहीं हारने वाली दोनों टीमों को कांस्य पदक के लिए एक और मौका मिलेगा। कांस्य पदक मुकाबला 2:30PM पर शुरू होगा जबकि स्वर्ण पदक मुकाबला 9:30PM पर शुरू होगा।