वकार ने 1992 से तुलना को बताया मात्र संयोग, कहा- हमारे खिलाड़ी भी नहीं सोचते ऐसा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

1992 से तुलना पर वकार ने कहा “अनदेखी करना है असंभव”, अब यह इत्तेफाक पाकिस्तान को दिलाएगा जीत 

1992 से तुलना पर वकार ने कहा “अनदेखी करना है असंभव”, अब यह इत्तेफाक पाकिस्तान को दिलाएगा जीत

वर्ल्ड कप के 12 वें संस्करण में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को हराकर टूर्नामेंट में शानदार वापसी की है। जब से वर्ल्ड कप शुरू हुआ है तब से पाकिस्तान की तरफ से एक मुद्दा काफी चर्चा में रहा है। जी हां, हम बात कर रहे हैं 1992 में पाकिस्तान को मिली खिताबी जीत के दौरान उपजे हालात से तुलना की।

1992 से तुलना पर वकार ने कहा "अनदेखी करना है असंभव", अब यह इत्तेफाक पाकिस्तान को दिलाएगा जीत 1

पाकिस्तान

कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों का मानना है कि पाकिस्तान की टीम 2019 के वर्ल्ड कप में 1993 वाले हालातों को दोहरा रही है जिससे उसके वर्ल्ड कप जीतने की उम्मीदें काफी अधिक हैं। इसी क्रम में अब पूर्व कप्तान वकार युनूस ने भी विचारधारा पर अपने विचार रखे हैं।

1992 में भी पाकिस्तानी टीम ने शुरूआत में किया था ऐसा ही प्रदर्शन

1992 के हालातों से तुलना के बारे में वकार ने कहा कि पाकिस्तान के मौजूदा विश्व कप के प्रदर्शन की 1992 महासमर में मिली खिताबी जीत के दौरान उपजे हालात से तुलना की अनदेखी करना असंभव है। पिछले हफ्ते में दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत से पाकिस्तान सेमीफाइनल की दौड़ में अभी भी जीवित है।

 

1992 से तुलना पर वकार ने कहा "अनदेखी करना है असंभव", अब यह इत्तेफाक पाकिस्तान को दिलाएगा जीत 2

इस टूर्नामेंट में जीत का अभी तक का जो ग्राफ है, वह उनकी 1992 वर्ल्ड कप में खिताबी जीत के प्रदर्शन जैसा ही चल रहा है। 1992 में भी उन्होंने धीमी शुरूआत करते हुए अंत में अपनी पहली और एकलौती ट्रॉफी हासिल की थी। वकार यूनुस ने आईसीसी में लिखे अपने कॉलम में कहा, ‘‘1992 के साथ तुलना की अनदेखी करना असंभव है। ’’

हमारे खिलाड़ी इस बात के बारे में नहीं सोच रहे

उन्होंने कहा, ‘‘ये समानताएं एक संयोग मात्र है। मैं आपको बता दूं कि हमारी टीम के खिलाफी भी इसके बारे में नहीं सोच रहे होंगे, पर वे भी इसे अपने दिमाग से पूरी तरह से बाहर नहीं रख सकते।’’ वकार ने आगे कहा, ‘‘वे इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं और वे क्वालीफाई कर सकते हैं और अगर ऐसा होता है तो और अगर वे विश्व कप जीत लेते हैं तो यह बहुत ही खास होगा। ’’

सरफराज ने बताया क्या हैं उनके विचार

1992 से तुलना पर वकार ने कहा "अनदेखी करना है असंभव", अब यह इत्तेफाक पाकिस्तान को दिलाएगा जीत 3

मौजूदा अभियान और 1992 के अभियान के बीच तुलना के बारे में पूछे जाने पर सरफराज ने बताया, कि हम 1992 वर्ल्ड कप के बारे में नहीं सोच रहे, हम यहां एक बार में एक मैच पर ध्यान दे रहे हैं। एक टीम के रूप में हम आश्वस्त हैं और उम्मीद करते हैं कि हम आगे अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

Related posts