गांगुली, धोनी और कोहली की तुलना करते हुए युवराज ने इस कप्तान को बताया सर्वश्रेष्ठ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कुंबले, रवि शास्त्री, जॉन राइट और गैरी क्रिस्टन की तुलना करते हुए युवराज ने इस कोच को बताया सर्वश्रेष्ठ 

कुंबले, रवि शास्त्री, जॉन राइट और गैरी क्रिस्टन की तुलना करते हुए युवराज ने इस कोच को बताया सर्वश्रेष्ठ

युवराज सिंह ने आज 10 जून सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है. वह भारतीय टीम के एक शानदार ऑलराउंडर रहे हैं. उन्होंने कई शानदार रिकॉर्ड भारतीय टीम के लिए बनाये हुए हैं. साथ ही उन्होंने कई दिग्गज कोचों की निगरानी में भी खेला हुआ है. उन्होंने अपनी संन्यास की प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने बेस्ट कोच के बारे में बात की है.

गैरी क्रिस्टन को बताया अपना पंसदीदा कोच 

कुंबले, रवि शास्त्री, जॉन राइट और गैरी क्रिस्टन की तुलना करते हुए युवराज ने इस कोच को बताया सर्वश्रेष्ठ 1

आपकों बता दें, कि भारतीय टीम के सिक्सर किंग कहे जाने वाले युवराज सिंह ने गैरी क्रिस्टन को सर्वश्रेष्ठ कोच बताया हैं. दरअसल, उनसे जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछा गया, कि कौन सा कोच आपके क्रिकेट करियर के दौरान बेस्ट रहा, तो उन्होंने गैरी क्रिस्टन का ही नाम लिया हैं. हालाँकि, उन्होंने अनिल कुंबले, जॉन राइट, डंकन फ्लेचर की कोचिंग में भी खेला हुआ हैं और रवि शास्त्री के डायरेक्टर पद के दौरान भी खेला हुआ है.

गांगुली और धोनी को बताया अपना पसंदीदा कप्तान

कुंबले, रवि शास्त्री, जॉन राइट और गैरी क्रिस्टन की तुलना करते हुए युवराज ने इस कोच को बताया सर्वश्रेष्ठ 2

धोनी और सौरव गांगुली को सर्वश्रेष्ठ कप्तान बताते हुए युवराज सिंह ने आगे अपने बयान में कहा, “मैंने दादा (सौरव गांगुली) की कप्तानी में खेलना शुरू किया था और धोनी से लेेकर विराट कोहली की कप्तानी में भी क्रिकेट खेली, लेकिन मुझे लगता है कि दादा और एमएस धोनी भारतीय क्रिकेट के दो सर्वश्रेष्ठ कप्तान थे.

दादा ने शुरू में टीम बनाई, हमने सौरव गांगुली की अगुवाई में 2003 विश्व कप का फाइनल खेला और 2011 के विश्व कप में धोनी की अगुवाई में 28 साल बाद वनडे विश्व कप जीता, तो मुझे लगता है कि ये दोनों भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक थे, जिनकी कप्तानी में मैं खेला.”

कप्तानों के लिए रहे हमेशा मैच विनर खिलाड़ी

कुंबले, रवि शास्त्री, जॉन राइट और गैरी क्रिस्टन की तुलना करते हुए युवराज ने इस कोच को बताया सर्वश्रेष्ठ 3

अपने कप्तान के लिए युवराज सिंह हमेशा मैच विनर खिलाड़ी रहे हैं. चाहे कप्तान धोनी हो या गांगुली, उन्होंने हमेशा अपने शानदार प्रदर्शन से अपने कप्तान को खुश किया हैं और भारतीय टीम को जीत दिलाई है. वह एक ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जो तीनों विभाग में प्रदर्शन करने की क्षमता रखता था. वह बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों से ही अपनी टीम के लिए योगदान देते थे.

Related posts